सायरा नहीं इस एक्ट्रेस को अपनी दुल्हन बनाना चाहते थे दिलीप कुमार, इस वजह से अधूरा रह गया पहला प्यार

दिलीप कुमार अपने दौर की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक सायरा बानो के प्यार में गिरफ्तार हो गए थे. पर क्या आप जानते हैं सायरा पर मर मिटने से पहले दिलीप कुमार का दिल एक खूबसूरत हसीना के लिए धड़कता था.

सायरा नहीं इस एक्ट्रेस को अपनी दुल्हन बनाना चाहते थे दिलीप कुमार, इस वजह से अधूरा रह गया पहला प्यार

दिलीप कुमार का पहला प्यार थीं ये एक्ट्रेस

नई दिल्ली:

दिलीप कुमार और सायरा बानो की लव स्टोरी दुनियाभर में मशहूर है. दिलीप कुमार अपने दौर की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक के प्यार में गिरफ्तार हो गए थे. पर क्या आप जानते हैं सायरा बानो पर मर मिटने से पहले दिलीप कुमार का दिल एक खूबसूरत हसीना के लिए धड़कता था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिलीप कुमार कामिनी कौशल से प्यार किया करते थे. दोनों ने 1948 की फिल्म शहीद में साथ काम किया था. वैसे तो दिलीप कुमार की जिंदगी से जुड़े ढेरों किस्से सोशल मीडिया पर पढ़ने और सुनने को मिल जाएंगे, लेकिन एक्टर की जिंदगी से जुड़ा यह राज कम ही लोगों को पता है.

कहते हैं कि इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दिलीप कुमार और कामिनी कौशल एक दूसरे के करीब आ गए थे. दोनों शादी भी करना चाहते थे, लेकिन यह हो पाना असंभव था क्योंकि कामिनी पहले से ही शादीशुदा थीं. कहते हैं कि कामिनी कौशल की बहन की मौत के बाद बच्चों की परवरिश के लिए उनकी शादी उनके बहनोई से करवा दी गई थी. ना चाहते हुए भी मजबूरी में कामिनी को यह शादी करनी पड़ी थी. ऐसे में जब घरवालों को कामिनी और दिलीप की नजदीकियों की भनक लगी तो बहुत हंगामा हुआ.

रिपोर्ट्स के मुताबिक कामिनी कौशल ने दिलीप कुमार को उनसे दूर रहने की धमकी दी थी. कहते हें कि घरवालों के दबाव के बाद ही कामिनी कौशल और दिलीप कुमार ने अपने रिश्ते पर हमेशा के लिए पूर्ण विराम लगा दिया. इसके बाद दिलीप कुमार को खुद से 22 साल छोटी सायरा बानो से प्यार हुआ, जिससे बाद में उन्होंने शादी भी की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com