हेमा मालिनी से दूसरी शादी पर छलका धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर का दर्द, बोलीं- 'मैं खूबसूरत नहीं थी और...'

'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी से जब एक्टर धर्मेंद्र ने शादी की थी, तब वे पहले से ही शादीशुदा थे. उनकी दूसरी शादी के बाद भी पहली पत्नी ने उन्हें तलाक नहीं दिया और जिंदगीभर साथ रहीं. एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने लाइफ के कुछ पन्ने खोले थे.

हेमा मालिनी से दूसरी शादी पर छलका धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर का दर्द, बोलीं- 'मैं खूबसूरत नहीं थी और...'

इस वजह से प्रकाश कौर ने नहीं दिया धर्मेंद्र को तलाक

नई दिल्ली :

बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र और ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी का प्यार किसी से छिपा नहीं है. दोनों के बीच जब प्यार बढ़ रहा था, तब धर्मेंद्र की पहले ही शादी हो चुकी थी. बावजूद इसके धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने 1980 में लव मैरिज की. धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर से बहुत पहले ही हो चुकी थी. दोनों के चार बच्चे भी हैं. प्रकाश कौर के साथ शादीशुदा जिंदगी अच्छी चल रही थी कि इसी बीच धर्मेंद्र का दिल हेमा मालिनी पर आ गया. प्यार इस हद तक बढ़ा कि बात शादी तक पहुंच गई. जब पति की शादी की खबर प्रकाश कौर तक पहुंची तो उन्होंने धर्मेंद्र को तलाक नहीं दिया, बल्कि पूरी जिंदगी यूं ही गुजार दी. आइए जानते हैं उन्होंने अपनी राह अलग क्यों नहीं की.

जब धर्मेंद्र हेमा मालिनी से शादी कर घर पहुंचे तब प्रकाश कौर ने पति के इस फैसले का सम्मान रखा. हालांकि उन्होंने खुद भी एक कठोर फैसला किया. फैसला था धर्मेंद्र यानी अपने पति को तलाक न देने का. प्रकाश कौर धर्मेंद्र की दूसरी शादी के बाद भी उनसे अलग नहीं हुई और अपने बेटों और पति के बीच दूरियां भी नहीं आने दी. 

जब धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का अफेयर चल रहा था, तब धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी से पिता भी बन चुके थे. हेमा मालिनी के साथ पति के रिश्ते की बात सुनकर पत्नी प्रकाश कौर ने धर्मेंद्र को तलाक नहीं दिया और पूरी जिंदगी धर्मेंद्र की पत्नी बनकर काट ली. ज्यादातर लोग तो आज भी यही सोचते हैं कि इतने बड़े स्टारडम और बच्चों की परवरिश की खातिर प्रकाश कौर ने धर्मेंद्र को तलाक नहीं दिया था. हालांकि यह पूरा सच नहीं है. प्रकाश धर्मेंद्र पर जान लुटाती थीं. वो एक्टर से बहुत ज्यादा प्यार करती थीं. इसी वजह से उन्हें छोड़ने को राजी न हुईं.

एक मीडिया इंटरव्यू में अपनी लाइफ के अनपढ़े पन्नों को खोलते हुए प्रकाश कौर ने काफी कुछ बताया. उन्होंने बताया कि वो बच्चों से बहुत प्यार करती हैं. प्रकाश कौर ने कहा- 'मैं न ज्यादा पढ़ी-लिखी हूं और ना ही खूबसूरत, लेकिन अपने बच्चों की नजरों में दुनिया की सबसे अच्छी मां हूं. ठीक इसी तरह, मेरे लिए मेरे बच्चे दुनिया में सबसे बेहतरीन हैं. मुझे अपने बच्चों पर पूरा भरोसा है कि मेरा कोई बच्चा किसी को जरा सी भी तकलीफ नहीं पहुंचा सकता है'.

बता दें कि धर्मेंद्र और प्रकाश कौर की शादी 1954 में हो गई थी. उस वक्त प्रकाश की उम्र महज 19 साल ही थी. दोनों के चार बच्चे हैं, जिनके नाम सनी देओल, बॉबी देओल, अजीता देओल और विजेता देओल है.

ये भी देखें: मैचिंग पैंट के साथ पेयर किए गए बैंड्यू में शानदार दिखीं दिशा पाटनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com