बॉलीवुड के वो सितारे जो बुलंदियों से चले गए गुमनामी की दुनिया में, जानें क्या हुआ ऐसा

Riches to Rags Bollywood Actors: बॉलीवुड में यूं तो सितारे करोड़ों रुपये कमाकर शानदार जिंदगी जीते हैं. लेकिन वक्त कई बार करवट लेता है और राजा भी रंक हो जाता है.

बॉलीवुड के वो सितारे जो बुलंदियों से चले गए गुमनामी की दुनिया में, जानें क्या हुआ ऐसा

Riches to Rags Bollywood Actors: बॉलीवुड के राजा से रंक हुए सितारे

नई दिल्ली :

बॉलीवुड में यूं तो सितारे करोड़ों रुपये कमाकर शानदार जिंदगी जीते हैं. लेकिन वक्त कई बार करवट लेता है और राजा भी रंक हो जाता है. बॉलीवुड में भी कुछ ऐसी हस्तियां रही हैं जिनकी एक समय सिनेमा की दुनिया में तूती बोलती थी, लेकिन वह अंतिम समय में एकदम तन्हा और तंगहाल थे. इनमें ए.के. हंगल, भारत भूषण, भगवान दादा और परवानी बाबी जैसे दिग्गज सितारों के नाम लिए जा सकते हैं तो कुछ मॉडल भी इसमें नजर आती हैं.  आइए बात करते हैं, ऐसे सेलेब्स के बारे में जिनकी किस्मत ने एकदम से ऐसी पलटी मारी कि वह गुमनामी में कहीं खो गए...

1. भारत भूषण (Bharat Bhushan)
'बैजू बावरा', 'फागुन' और 'मिर्जा गालिब' जैसी शानदार फिल्मों से खूब कमाया नाम. फिजूलखर्ची की आदत से गंवा बैठे सारा पैसा. किराने का मकान में हुआ निधन.

2. परवीन बॉबी (Parveen Babi)
'नमक हलाल', 'दीवार', 'अमर अकबर एंथनी' और 'कालिया' जैसी कई हिट फिल्में कीं. परवीन बॉबी अपने आखिरी दिनों में इतनी कंगाल हो गई थी कि उनके रिश्तेदारों ने भी उनके पास आना-जाना बंद कर दिया था. आखिरी दिनों में पैसे की किल्लत रही, रिश्तेदारों ने भी संपर्क तोड़ लिए. 2005 में हुआ निधन.

3. ए.के हंगल (A.K. Hangal)
52 साल की उम्र में एक्टिंग की शुरुआत. 'शोले', 'शौकीन' और 'बावर्ची' जैसी हिट फिल्मों में आए नजर. आखिरी समय तंगी में गुजरा. खुद के इलाज के लिए पैसे तक नहीं बचे थे. 2012 में निधन.

4. भगवान दादा (Bhagwan Dada)
एक समय में फिल्म इंडस्ट्री में सिक्का चलता था. उनके सपने तब टूट गए, जब उनकी 'झमेला' 'लबेला' जैसी फिल्म फ्लॉप रहीं. भगवान दादा को इन फिल्मों के फ्लॉप होने के बाद अपना जुहू वाला बंगला और 7 कारें बेचकर चॉल में रहना पड़ा था.

5. मिताली शर्मा (Mitali Sharma)
एक्ट्रेस मिताली शर्मा इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा हैं. मिताली ने टेलीविजन के साथ बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी काम किया है. लेकिन जब मिताली को काम मिलना मुश्किल हो गया, तो वह डिप्रेशन में चली गई. एक बार तो पुलिस ने उन्हें भीख मांगते और चोरी करते हुए भी पकड़ा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

6. गीतांजलि नागपाल (Gitanjali Nagpal)
भोजपुरी फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस गीतांजलि ने बॉलीवुड में भी काफी काम किया था. हालांकि, ड्रग्स की लत में उन्होंने खुद की जिंदगी बर्बाद कर ली. टॉप मॉडल रह चुकी गीतांजलि को मुंबई भी सड़कों पर भीख मांगते हुए कई बार देखा गया.