Farmers Protest: किसानों पर दागे आंसू गैस के गोले, तो बॉलीवुड एक्टर बोले- 'ओ, सारे जग के रखवाले...'

किसान आंदोलन (Farmers Protest) के दौरान पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोल, तो जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub) ने कही यह बात...

Advertisement
Read Time: 23 mins
नई दिल्ली:

पानी की बौछारें और सुरक्षाकर्मियों के साथ झड़प के बाद हजारों किसान दिल्ली पुलिस से राष्ट्रीय राजधानी के बुराड़ी ग्राउंड में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अनुमति मिलने के उपरांत टिकरी बार्डर से शहर में दखिल हुए. करीब तीन बजे ये किसान टिकरी बार्डर से शहर में प्रवेश करना शुरू किये. इस बीच पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी. ये केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ 'दिल्ली चलो' मार्च के तहत पहुंचे हैं. किसानों का साथ देने के लिए कई बड़ी हस्तियां सोशल मीडिया का सहारा ले रही हैं. वह लगातार किसानों के पक्ष में पोस्ट डाल रहे हैं और इसके साथ ही उनकी फोटो भी शेयर कर रहे हैं. बॉलीवुड एक्टर जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub) ने भी किसान आंदोलन (Farmers Protest) पर रिएक्शन दिया है.

Farmers Protest: जवान को पानी पिलाता दिखा किसान, तहसीन पूनावाला बोले- ये हैं मेरे किसान और मेरी पुलिस..

Advertisement

जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub) ने साहिर लुधियानवी की कुछ लाइनें शेयर कीं. उन्होंने वीडियो पोस्ट कर लिखा: "ओ, सारे जग के रखवाले, निर्बल को बल देने वाले, ‘बलवानों' को दे दे ज्ञान!!! साहिर लुधियानवी." जीशान अय्यूब हर मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखने के लिए जाने जाते हैं. उनके इस ट्वीट पर जमकर रिएक्शन आ रहे हैं.

Advertisement

किसानों की एकजुटता ने बैरिकेड को किया किनारे, Video शेयर कर बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- जब पंजाब उठता है तो...

Advertisement

बता दें कि केंद्र के कृषि कानून (Farm Laws) का विरोध कर रहे किसानों को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शांतिपूर्ण प्रदर्शन की इजाज़त मिल गई है. हालांकि, किसान अब भी सिंघु बॉर्डर (दिल्ली हरियाणा) पर डटे हुए हैं. उन्होंने शुक्रवार की रात यहीं गुजारी. यहां पंजाब से आए किसानों की बैठक चल रही है. इस बैठक में आगे की रणनीति की चर्चा की जाएगी. दिल्ली सरकार ने विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों का स्वागत ‘अतिथि' के तौर पर करते हुए उनके खाने, पीने और आश्रय का बंदोबस्त किया. राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न प्रवेश बिंदुओं से हजारों किसानों को प्रवेश करने और उत्तरी दिल्ली के मैदान में कृषि कानूनों के खिलाफ शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन की अनुमति दी गई है. किसानों के कुछ प्रतिनिधियों ने बुराड़ी में पुलिस अधिकारियों के साथ निरंकारी समागम ग्राउंड का मुआयना किया.

Advertisement

Video: जब ससुराल वालों की हरकत देख रिसेप्शन में शाहरुख ने गौरी से कहा- चलो बुर्का पहनो, नमाज पढ़ते हैं

किसानों से अपना आंदोलन समाप्त करने की अपील करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को कहा था कि सरकार उनके साथ सभी मुद्दों पर चर्चा करने के लिए तैयार है.

Featured Video Of The Day
Tirupati Laddoo: Chandrababu Naidu के बयान से धमाका, तिरुपति के लड्डू में जानवर की चर्बी