स्कूल की ग्रुप फोटो में मौजूद एक्ट्रेस के स्टारडम से डरती थीं श्रीदेवी-माधुरी, दो बड़े सुपरस्टार हीरो भी हैं मौजूद, पहचाना क्या?

स्कूल की इस ग्रुप फोटो में मौजूद एक्ट्रेस से माधुरी और श्रीदेवी जैसी अभिनेत्रियां घबराती थीं. बॉलीवुड के दो दिग्गज हीरो इनके क्लासमेट भी थे, जो फोटो में दिखाई दे रहे हैं. क्या आप इन्हें पहचान पाए?

स्कूल की ग्रुप फोटो में मौजूद एक्ट्रेस के स्टारडम से डरती थीं श्रीदेवी-माधुरी, दो बड़े सुपरस्टार हीरो भी हैं मौजूद, पहचाना क्या?

फोटो में मौजूद हैं तीन बड़े स्टार, पहचाना क्या?

नई दिल्ली :

बॉलीवुड की वो खूबसूरत अदाकारा तो आपको याद होंगी, जिन्होंने बहुत कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया, लेकिन आज भी वो अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं दिव्या भारती की, जिनकी मुस्कुराहट ही फैंस को दीवाना बना दिया करती थी. उन्होंने बहुत कम समय में ही इंडस्ट्री में बड़ा नाम हासिल कर लिया था, लेकिन क्या आप जानते हैं उनको एक खास कनेक्शन '3 इडियट्स' के राजू यानी कि शर्मन जोशी के साथ भी रहा है. आइए आपको बताते हैं कि कैसे दिव्या भारती और शर्मन जोशी आपस में कनेक्टेड थे.

इस तस्वीर को जरा ध्यान से देखिए साल 1984 की ये पिक है मुंबई के मनेक्जी कूपर एजुकेशन ट्रस्ट स्कूल की सिल्वर जुबली की, जिसमें कई सारे बच्चे नजर आ रहे हैं. लेकिन जिन 5 बच्चों की तस्वीर पर गोल सर्किल बनाए हुए हैं, उन्हें ध्यान से देखिए. दरअसल, ये बच्चे कोई और नहीं बल्कि शर्मन जोशी, दिव्या भारती, फरहान अख्तर, रितेश वाधवानी और फिल्म एडिटर आनंद सुबया हैं. दरअसल,  बॉलीवुड के तीन फिल्मी सितारे फरहान अख्तर, दिव्या भारती और शर्मन जोशी एक ही क्लास में पढ़ते थे और इनके बीच अच्छी बॉन्डिंग भी हुआ करती थी.

दिव्या का जन्म 25 फरवरी 1974 को मुंबई में हुआ. वहीं शर्मन जोशी का जन्म भी मुंबई में हुआ था. दोनों ने एक साथ मनेक्जी कूपर एजुकेशन ट्रस्ट स्कूल से पढ़ाई की थी. महज 14 साल की उम्र में ही दिव्या भारती ने एक्टिंग और मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा और 1990 में 16 साल की उम्र में तेलगु फिल्म 'बोब्बिली' राजा से डेब्यू किया. इसके बाद 1992 में रिलीज हुई फिल्म 'विश्वआत्मा' से दिव्या भारती को बहुत सफलता मिली और इसके बाद उन्होंने शोला और शबनम, दीवाना जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया.

10 मई 1982 को दिव्या भारती ने साजिद नाडियाडवाला से शादी की और अपना नाम सना नाडियाडवाला कर लिया. ख़बरों की मानें तो 5 अप्रैल 1993 को दिव्या भारती ने अपने घर की बालकनी से कूदकर आत्महत्या कर ली. हालांकि उनकी सुसाइड मिस्ट्री आज तक नहीं सुलझ पाई है.

ये भी देखें: मैचिंग पैंट के साथ पेयर किए गए बैंड्यू में शानदार दिखीं दिशा पाटनी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com