विज्ञापन
This Article is From Jan 20, 2022

अरमान मलिक के नये गाने 'यू' ने मौज पर सारे रिकॉर्ड तोड़े

इस गाने के लिए मौज के एक्‍सक्‍लूसिव चैलेंज 'थिंक अबाउट यू' पर 2.2 बिलियन से ज्‍यादा प्‍ले हुए, इस प्रकार हमारे देशी शॉर्ट वीडियो ऐप को मुख्‍यधारा में आने में मदद मिली है

अरमान मलिक के नये गाने 'यू' ने मौज पर सारे रिकॉर्ड तोड़े
अरमान मलिक के नये गाने 'यू' ने मौज पर सारे रिकॉर्ड तोड़े
नई दिल्ली:

इस गाने के लिए मौज के एक्‍सक्‍लूसिव चैलेंज 'थिंक अबाउट यू' पर 2.2 बिलियन से ज्‍यादा प्‍ले हुए, इस प्रकार हमारे देशी शॉर्ट वीडियो ऐप को मुख्‍यधारा में आने में मदद मिली है. आप भावपूर्ण कहें, बहुमुखी कहें या ट्रेंडसेटर, अरमान मलिक पर यह और इनके जैसे कई शब्‍द फिट बैठते हैं. नीली आंखों वाले अरमान न केवल प्रशंसकों के चहेते हैं, बल्कि इंडस्‍ट्री के अग्रणी संगीतकारों में से भी एक हैं. इस गायक-गीतकार ने अपने नये गाने ‘यू' से एक बार फिर रिकॉर्ड तोड़े हैं और यह गाना सारे चार्ट्स पर टॉप में है. यह सुनिश्चित करते हुए कि उनके प्रशंसकों को हर गाने के साथ कुछ नया मिले, इस म्‍युजिक सेंसेशन ने गाने को शॉर्ट वीडियो ऐप, मौज पर भी लॉन्‍च किया है. मौज जैसे प्‍लेटफॉर्म्‍स के कारण गानों को उनके लायक पहुंच मिलती है, क्‍योंकि देशभर में मौज के यूजर्स की संख्‍या बहुत बड़ी है. इस गाने को ऐप पर 2.2 बिलियन से ज्‍यादा बार प्‍ले किया गया है और यह आंकड़ा केवल 5 दिनों में मिला है, इस प्रकार डिजिटल मीडियम पर यह गाना काफी ट्रेंड कर रहा है. 

अरमान ने ट्विट किया कि, “यह बेहतरीन है! सुबह उठते ही देखा कि @mojappofficial पर #ThinkAboutYou चैलेंज पर 238 मिलियन से ज्‍यादा प्‍ले हुए हैं. अभी इस चैलेंज में भाग लीजिये! मुझे बेसब्री से इंतजार है कि आप इसके साथ क्‍या करेंगे.” इस चैलेंज में भाग लेने के लिये यूजर्स को एक वीडियो बनाना है, जिसमें अरमान के गाने और #ThinkAboutYou हैशटैग का इस्‍तेमाल करते हुए अपने किसी प्रिय व्‍यक्ति के लिये अपने प्यार का इजहार करना है.

अरमान ने आगे कहा कि, “मुझे प्रशंसकों से बात करने में बहुत मजा आता है और मुझे पसंद है कि मौज जैसे शॉर्ट फॉर्म वीडियो ऐप्स कैसे इसके लिये ज्‍यादा मौके देते हैं! मेरे नये गाने ‘यू' के लिये हमने अपनी बेस्‍ट कोशिश की है कि गाने के बोल इस तरह लोगों से जुड़ जाएँ कि जिन्‍हें सुनकर आप अपने प्रिय इंसान, दोस्‍त, किसी अन्‍य महत्‍वपूर्ण व्‍यक्ति, पालतू जानवर या किसी ऐसे व्‍यक्ति के बारे में सोचें, जिसे आप प्‍यार करते हैं और जो आपके दिल में रहता है. #ThinkAboutYou पर लोगों की प्रतिक्रिया देखकर दिल को सुकून मिल रहा है. मैं जिस तरह से भी अपने प्रशंसकों और उनकी भावनाओं के करीब जाता हूं, वह मेरे लिए सचमुच खास होता है.”

शेयरचैट में कंटेन्‍ट स्‍ट्रेटजी और ऑपरेशंस के सीनियर डायरेक्‍टर, शशांक शेखर ने कहा कि, “हम राष्‍ट्रीय स्‍तर पर एक क्रिएटिव फोर्स को बनाने और उसे मजबूती देने के नये रास्‍ते लगातार खोज रहे हैं. शॉर्ट वीडियो कंटेन्‍ट की बढ़ती लोकप्रियता खोजपरक गठजोड़ बढ़ने के साथ-साथ चल रही है. अरमान का ‘थिंक अबाउट यू' (#ThinkAboutYou) एक क्रिएटिव चमत्‍कार है और हम इस गाने के सफर का हिस्‍सा बनकर बहुत खुश हैं.”

शॉर्ट वीडियो ऐप्स हाल ही में चर्चा में आई हैं और मौज ने इंडस्ट्री में एक मानदंड स्‍थापित किया है. वे न केवल डिजिटल का उत्‍साह रखने वालों को पंख दे रहे हैं, बल्कि उन्‍हें प्रेरित करने के अभिनव तरीके भी खोज रहे हैं - चाहे रोमांचक चैलेंज हों या प्रशंसकों को उनके चहेते सेलीब्रिटीज की जिन्‍दगी से रू-ब-रू करवाना.

संगीत हमारी संस्‍कृति का एक महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा है, जो हमें एक-दूसरे से जोड़ता है - चाहे संगीत पर नाचना हो, गाना या केवल उसे सराहना हो. मौज तेजी से एक मिश्रित ठिकाने के रूप में विकसित हो रहा है, जहां बिजनेस नये टैलेंट को खोजने की कोशिश कर रहे हैं और स्‍थापित प्रतिभाओं को आगे भी बढ़ा रहे हैं. सोनाक्षी सिन्‍हा के ‘मिल माहीया' का इस प्‍लेटफॉर्म ने जो एक्‍सक्‍लूसिव रिलीज किया था, उसने ऐप पर ही कुल 3.6 बिलियन वीडियो प्‍ले का आंकड़ा पार कर नये क्षितिज को छूआ था. #ThinkAboutYou के साथ मौज ने अपने म्‍युजिकल वर्टिकल को मजबूती दी है और वह डिजिटल दुनिया को बिना किसी परेशानी के जीवंत करने का वादा करता है, ताकि भेदभाव से रहित सामाजिक अनुभव का एक परितंत्र तैयार हो सके.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com