90s तक करोड़ों में फीस लेने वाला पहला एक्टर है ये बच्चा, आज नेटवर्थ है 3000 करोड़ पार, पहचाना क्या

Amitabh Bachchan Unseen Photo: बॉलीवुड के सुपरस्टार का आज ही नहीं 55 साल से जलवा कायम है. इसके नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं जिन्हें सुनकर हैरान रह जाएंगे.

90s तक करोड़ों में फीस लेने वाला पहला एक्टर है ये बच्चा, आज नेटवर्थ है 3000 करोड़ पार, पहचाना क्या

तस्वीर में दिख रहे सुपरस्टार हैं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन

नई दिल्ली:

Amitabh Bachchan Unseen Photo: बॉलीवुड में कई सुपरस्टार हैं, जैसे राज कपूर, दिलीप कुमार, देवानंद, धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन, जिन्होंने कई दशकों तक बॉलीवुड पर राज किया. लेकिन क्या आपने सुना है कि पहला कौनसा भारतीय एक्टर है, जिन्हें फिल्मों के लिए 1 करोड़ रुपये से ज्यादा फीस दी गई. नहीं तो हम तस्वीर में दिख रहे इस स्टार के बारे में आपको बताने वाले हैं, जो एकमात्र ऐसे स्टार थे, जिन्हें करोड़ों में भुगतान किया जाता था. इतना ही नहीं आज के समय में उनका नेटवर्थ 3000 करोड़ पार हो गया है जबकि सालाना आय का तो आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते. 

ये भी पढ़ें- ये है बॉलीवुड का शाही परिवार, नेटवर्थ है 1500 करोड़ पार

यह शख्स और कोई नहीं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन हैं, जिन्होंने 1969 में सात हिंदुस्तानी फिल्म से डेब्यू किया था. वहीं हाल ही में उन्हें इंडस्ट्री में 55 साल पूरे हुए हैं, जिसके चलते उन्होंने एक AI तस्वीर शेयर की थी. IMdb के अनुसार, अमिताभ बच्चन 1990 के दशक तक पहले और एकमात्र भारतीय एक्टर हैं जिन्हें फिल्मों के लिए 1 करोड़ रुपये से ज्यादा फीस दी जाती थी. 

Latest and Breaking News on NDTV

इतना ही नहीं कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार एकमात्र बॉलीवुड सितारे हैं, जो लगातार 16 वर्षों तक यानी क्रमश 1976 से 1991 और 1948 से 1963 तक भारतीय बॉक्स ऑफिस के टॉप एक्टर्स की रैंकिंग में टॉप पर रहे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमिताभ बच्चन की बात करें तो 1973 में सदी के महानायक ने जया बच्चन से शादी की. वहीं उनके दो बच्चे अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन हैं. और बहू ऐश्वर्या राय बच्चन हैं. नेटवर्थ की बात करें तो लाइफस्टाइल एशिया की साल 2023 में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, अमिताभ बच्चन का नेटवर्थ 3,190 करोड़ बताया गया है. जबकि सालाना आय 60 करोड़ तक है. अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो कल्कि 2898एडी में सुपरस्टार का अलग लुक देखने को मिलने वाला है.