अमिताभ बच्चन की वो फिल्म जो कभी नहीं हो पाई रिलीज, 90s की दो फीमेल सुपरस्टार बन गई थीं जानी-दुश्मन

अपने दौर में भी अमिताभ बच्चन डायरेक्टर्स की पहली पसंद हुआ करते थे. हर बड़ी एक्ट्रेस बिग बी के साथ स्क्रीन शेयर करना चाहती थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के लिए दो अभिनेत्रियों के बीच दरार तक आ गई थी.

अमिताभ बच्चन की वो फिल्म जो कभी नहीं हो पाई रिलीज, 90s की दो फीमेल सुपरस्टार बन गई थीं जानी-दुश्मन

अमिताभ बच्चन की ये फिल्म कभी नहीं हो पाई थी रिलीज

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में कई हीरो आए और गए लेकिन सदी का महानायक सिर्फ एक ही एक्टर कहलाया. अमिताभ बच्चन को शहंशाह के नाम से भी जाना जाता है. अमिताभ बच्चन हिंदी सिनेमा में कई दशकों से एक्टिव हैं और अब भी निर्देशकों की पहली पसंद बने हुए हैं. अपने दौर में भी अमिताभ बच्चन डायरेक्टर्स की पहली पसंद हुआ करते थे. हर बड़ी एक्ट्रेस बिग बी के साथ स्क्रीन शेयर करना चाहती थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के लिए दो अभिनेत्रियों के बीच दरार तक आ गई थी. ये दो अभिनेत्रियां थीं माधुरी दीक्षित और मिनाक्षी शेषाद्रि. 

मिनाक्षी शेषाद्रि अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म शहंशाह में नजर आई थीं. इस फिल्म के डायरेक्टर टीनू आनंद थे. फिल्म की सफलता के बाद वे दूसरी फिल्म की तैयारी में लग गए. इसमें वे अमिताभ के साथ डिंपल कपाड़िया को कास्ट करना चाहते थे. डिंपल ने कम फीस के चलते फिल्म करने से मना कर दिया. ये ऑफर माधुरी दीक्षित के पास गया और उन्होंने फिल्म साइन कर दी. अब तलाश दूसरी हीरोइन की शुरू हो गई थी. टीनू आनंद ने मिनाक्षी शेषाद्रि से संपर्क किया, जो बिग बी के साथ शहंशाह में नजर आई थीं.

जब मिनाक्षी को यह बात पता चली कि फिल्म में माधुरी लीड एक्ट्रेस हैं तो उन्होंने साफतौर पर कह दिया कि वे इस फिल्म में काम नहीं करेंगी. दरअसल, इससे पहले माधुरी मिनाक्षी स्टारर कुछ फिल्मों में सेकंड लीड में नजर आई थीं. ऐसे में मिनाक्षी नहीं चाहती थीं कि माधुरी के साथ फिल्म में उनका सेकंड लीड हो. मिनाक्षी ने फिल्म छोड़ दी और इस वजह से माधुरी और उनके बीच दूरियां आ गईं. वहीं मिनाक्षी के ना कहने के बाद ये फिल्म बन ही नहीं पाई. फिल्म का नाम शिनाख्त था, जिसमें माधुरी और अमिताभ की जोड़ी बनते-बनते रह गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com