अजय देवगन कभी नहीं किया लेडी सुपरस्टार श्रीदेवी के साथ काम, इस के वजह से दोनों के बीच हमेशा रहीं दूरियां

श्रीदेवी समय-समय पर उनके ऊपर तमाम तरह के आरोप भी लगते रहते थे. उन पर एक आरोप और भी लगते थे कि नए एक्टर्स को बुली करती हैं और अपनी पसंद के हिसाब से उन्हें रिप्लेस भी करवा देती हैं.

अजय देवगन कभी नहीं किया लेडी सुपरस्टार श्रीदेवी के साथ काम, इस के वजह से दोनों के बीच हमेशा रहीं दूरियां

श्रीदेवी-अजय देवगन के बीच का वो वाकया जिसके बाद दोनों कभी साथ नहीं दिखे

नई दिल्ली:

बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी ने अपने करियर में अमिताभ बच्चन से लेकर अक्षय कुमार तक के साथ काम किया था. हर फिल्म में उनकी जोड़ी कमाल की हिट रही लेकिन कभी भी उनकी जोड़ी अजय देवगन के साथ नहीं बन पाई. एक बार मौका आया भी था, जब दोनों एक फिल्म में साथ आए थे लेकिन फिर कुछ ऐसा हो गया कि अजय देवगन का पत्ता साफ हो गया और इसका पूरा आरोप श्रीदेवी के सिर आ गया. तब अजय देवगन ने भी कड़े लफ्जों में कह दिया था कि वो अपने करियर में कभी भी श्रीदेवी के साथ काम नहीं करेंगे. आइए जानते हैं क्या है पूरा किस्सा.

श्रीदेवी और अजय देवगन के बीच की दूरी का कारण

ये बात 'खुदा गवाह' के वक्त की है. श्रीदेवी पहले से ही बड़ा नाम बन चुकी थी. हालांकि, समय-समय पर उनके ऊपर तमाम तरह के आरोप भी लगते रहते थे. उन पर एक आरोप और भी लगते थे कि नए एक्टर्स को बुली करती हैं और अपनी पसंद के हिसाब से उन्हें रिप्लेस भी करवा देती हैं. 1993 में 'स्टारडस्ट' में एक इंटरव्यू छपा, जिसमें दावा किया गया कि चंकी पांडे ने भी कई बार श्रीदेवी पर आरोप लगाए कि उन्हें भी एक्ट्रेस ने दो फिल्मों से बाहर करवा दिया था.

जब श्रीदेवी की फिल्म से बाहर हुए अजय देवगन

अजय देवगन को भी यही लगता था कि श्रीदेवी ने उन्हें 'खुदा गवाह' फिल्म से रिप्लेस करवा दिया है. हुआ यूं था कि फिल्म के लिए अजय देवगन को साइन कर लिया गया था, उनकी तरफ से भी कंफर्म कर दिया गया था लेकिन ऐन मौके पर अजय देवगन की जगह नागार्जुन को ले लिया गया. बस इसी बात से अजय देवगन खफा हो गए और उन्हें लगा कि ये काम श्रीदेवी ने किया है. ऐसा इसलिए भी था कि उस समय ये चर्चा जोरों पर थी कि श्रीदेवी ने जानबूझकर साउथ एक्टर को कास्ट करने के लिए अजय को फिल्म से हटवा दिया है. तब अजय देवगन ने कसम खा ली थी कि अब वे कभी भी श्रीदेवी के साथ काम नहीं करेंगे.

श्रीदेवी का रिएक्शन

जब श्रीदेवी को अजय देवगन के कसम के बारे में पता चला तो वे हैरान रह गईं. उन्होंने 1993 में 'स्टारडस्ट' को दिए इंटरव्यू में कहा कि, 'भला मैं किसी को क्यों फिल्म से निकलवाउंगी. मुझे तो पता भी नहीं कि उन्हें फिल्म के लिए साइन किया गया है. मुझे इससे क्या फर्क पड़ता है कि फिल्म में कौन है कौन नहीं, फिर वो चाहें चंकी हों, अजय या नागार्जुन. फिल्म में किसे लेना है किसे नहीं, ये काम मेकर्स का है, मैं कौन होती  हूं, मुझे जो कहा जाता है मैं वहीं करती हूं. मैंने फिल्म से अजय को रिप्लेस नहीं करवाया है.'

क्या बाद में भी नहीं बनी बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाद में अजय देवगन और श्रीदेवी के बीच सबकुछ ठीक हो गया था लेकिन दोनों ने कभी भी साथ काम नहीं किया. साल 2018 में जब श्रीदेवी का निधन हुआ था, तब अजय देवगन शोक जाहिर करते हुए उनकी तारीफ की थी. श्रीदेवी की पहली डेथ एनिवर्सरी पर अजय देवगन ने कहा था कि वो कभी श्रीदेवी के साथ काम नहीं कर पाए लेकिन बचपन से ही उनकी पहली पसंद श्रीदेवी ही थीं. उनका जाना फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा नुकसान है.