विज्ञापन
Story ProgressBack

ये है दुनिया की 7 सबसे महंगी फिल्में, एक के बजट में बन जाएगी 6 आदिपुरुष

एक फिल्म को बनाने में करोड़ों रुपए लग जाते हैं.भारत में अब तक की सबसे महंगी फिल्म आदि पुरुष बताई जा रही है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आदि पुरुष से भी ज्यादा महंगे बजट में ये 7 फिल्में बनी हैं.

Read Time: 3 mins
ये है दुनिया की 7 सबसे महंगी फिल्में, एक के बजट में बन जाएगी 6 आदिपुरुष
Most Expensive Movie In World: ये हैं दुनिया की सबसे महंगे बजट की फिल्में
नई दिल्ली:

Most Expensive Movie In World: साउथ सुपरस्टार प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान स्टारर फिल्म आदि पुरुष पिछले साल बड़े पर्दे पर रिलीज की गई थी, जिसे 550 से 700 करोड़ रुपए खर्च करके बनाया गया था. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आदि पुरुष दुनिया की सबसे महंगी फिल्म नहीं है, बल्कि दुनिया में कई ऐसी फिल्में भी बन चुकी है जो 'आदिपुरुष' से 6 गुना ज्यादा महंगी है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं 7 ऐसी फिल्मों के बारे में जो आदि पुरुष से कई गुना ज्यादा बजट में बनी है. 

स्टार वार्स द फोर्स अवेकेंस

हॉलीवुड फिल्म स्टार वार्स द फोर्स अवेकेंस साल 2015 में रिलीज हुई थी और इस फिल्म को 447 मिलियन डॉलर यानी कि भारतीय रुपए में कम से कम 3000 करोड़ रुपए में बनाया गया था.

स्टार वॉर्स द राइज ऑफ स्काईवॉकर

स्टार वॉर्स का दूसरा पार्ट स्टार वॉर्स द राइज ऑफ स्काईवॉकर साल 2019 में रिलीज हुआ था और इस फिल्म ने पहले पार्ट के रिकॉर्ड भी तोड़ दिए थे. इसे 416 मिलियन डॉलर यानी कि उस समय 2947 करोड़ रुपए खर्च करके बनाया गया था.

पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन ऑन स्ट्रेंजर टाइड्स

साल 2011 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन ऑन स्ट्रेंजर टाइड्स भी सबसे महंगी फिल्मों में से एक मानी जाती है, जिसे 379 मिलियन डॉलर यानी कि उस समय 1674 करोड़ रुपए में बनाया गया था. हालांकि, उसने वर्ल्ड वाइड इससे कहीं ज्यादा कलेक्शन किया था.

एवेंजर्स द एज ऑफ अल्ट्रॉन

साल 2015 में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई एवेंजर्स द एज ऑफ अल्ट्रॉन भी 365 मिलियन के भारी भरकम बजट में बनाई गई थी. भारतीय रुपए में उस समय इस फिल्म को बनाने के लिए 2273 करोड़ खर्च किए गए थे.

एवेंजर्स एंड गेम 

अवेंजर्स का आखिरी पार्ट एवेंजर्स एंड गेम को 2019 में रिलीज किया गया था और इसे बनाने में पहले पार्ट के मुकाबले थोड़ा कम बजट लगा था. दरअसल, अवेंजर्स एंड गेम को 356 मिलियन डॉलर यानी कि उस वक्त 2522 करोड़ रुपए में बनाया गया था.

अवतार द वे ऑफ वाटर

साल 2022 में बड़े पर्दे पर रिलीज हुई अवतार द वे ऑफ वाटर ने फिल्मी जगत में कई बड़े इतिहास रचे. यह अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी, जिसे 350 मिलियन डॉलर यानी कि 2846 करोड़ में उस वक्त बनाया गया था.

फास्ट एक्स 

पिछले साल रिलीज हुई विन डीजल की फिल्म फास्ट एक्स भी सबसे महंगी फिल्मों में से एक मानी जाती है, जिसे 340 मिलियन डॉलर यानी कि भारतीय रुपए में लगभग 2786 करोड़ रुपए में बनाया गया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आंध्र प्रदेश का डिप्टी सीएम बनने के बाद भी फिल्में नहीं छोड़ेंगे पवन कल्याण, जल्द पूरी करेंगें इन तीन फिल्मों की शूटिंग
ये है दुनिया की 7 सबसे महंगी फिल्में, एक के बजट में बन जाएगी 6 आदिपुरुष
सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर दिया स्पष्टीकरण ? अब कपल के लिए कही ये बात
Next Article
सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर दिया स्पष्टीकरण ? अब कपल के लिए कही ये बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com