क्‍या बिहार की सियासत में होने वाला है 'बड़ा' बदलाव, इस VIDEO से कयास लगा रहे लोग

दरअसल बिहार में इस समय यह चर्चाएं बेहद आम हैं कि 'संख्‍या बल' के कारण सीएम नीतीश कुमार इस समय राज्‍य में अपने सहयोगी दल बीजेपी के भारी दबाव में हैं.

Advertisement
Read Time: 14 mins
नई दिल्‍ली:

नीतीश कुमार (Nitish kumar) के बदले केंद्रीय गृह मंत्री नित्यानंद राय (Nityanand Rai) के बिहार के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री बनने के अटकलें पिछले कुछ महीनों से चल रही हैं लेकिन खुद बीजेपी नेता राय के नीतीश के नज़दीक आने की झलक सोमवार को बिहार विधानसभा के पोर्टिको में देखने को मिली. दरअसल, नीतीश जब मीडिया के कैमरे के सामने आये तो उनके बग़ल में खड़े होने के लिए नित्यानंद ने उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद को हल्का धक्का दिया जिससे उप मुख्‍यमंत्री कुछ सेकंड के लिए लड़खड़ा गए. नित्‍यानंद जिस तरह नीतीश के करीब पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं, सियासी जगत में इसे लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है.

दरअसल बिहार में इस समय यह चर्चाएं बेहद आम हैं कि 'संख्‍या बल' के कारण सीएम नीतीश कुमार इस समय राज्‍य में अपने सहयोगी दल बीजेपी के दबाव में हैं. बीजेपी के विधायकों की संख्‍या जेडीयू से अधिक है और स्‍वाभाविक रूप से 'भगवा' पार्टी का दबाव बढ़ रहा है. कांग्रेस, आरजेडी सहित विपक्षी दलों का तो यहां तक कहना है कि इस दबाव को परे झटककर नीतीश और उनकी पार्टी को महागठबंधन में वापस लौटकर राज्य के विकास के लिए काम करना चाहिए.

Advertisement

- ये भी पढ़ें -

* "Sidhu Moose Wala की सुरक्षा घटाने की जांच के आदेश दिए CM भगवंत मान ने
* कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी ने करवाया सिद्धू मूसे वाला का मर्डर, फेसबुक पोस्ट के जरिए ली जिम्मेदारी
* "नीतीश ने RCP सिंह को बेटिकट करने के चक्कर में अपना नुकसान तो नहीं कर लिया?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की कु्र्सी को लेकर BJP में रस्साकशी
Topics mentioned in this article