बिहार के कटिहार में उग्र भीड़ पर पुलिस फायरिंग, 1 की मौत 2 घायल; बीजेपी ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना

घटना के बाद जिला पदाधिकारी रवि प्रकाश ने इस घटना में एक व्यक्ति के मरने की पुष्टि की है. घटना को लेकर पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
पटना:

बिहार के कटिहार (Katihar) में अनियमित बिजली व्यवस्था को लेकर तय कार्यक्रम के तहत आज बड़ी संख्या में ग्रामीण और स्थानीय जन प्रतिनिधि बारसोई प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रदर्शन कर रहे थे.  इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोग अचानक उग्र हो गए. तथा वहां तैनात पुलिस बल के घेराबंदी को तोड़ कार्यालय  में जबरन घुसकर तोड़फोड़ करने लगे.  बाद में आक्रोशित लोगों को कंट्रोल करने के लिए पहले पुलिस के द्वारा हवाई फायरिंग की गई साथ ही भीड़ को खदेड़ने के लिए लाठी चार्ज की गई. पुलिस के द्वारा की गई  फायरिंग में 3 लोगों को गोली लगने की सूचना है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत घटना स्थल पर ही हो गई.

दोनों घायल सिलीगुड़ी रेफर

गोली लगने से घायल दो अन्य लोगों को इलाज हेतु सिलीगुड़ी रेफर किया गया है. इस घटना के बाद जिला पदाधिकारी रवि प्रकाश ने इस घटना में एक व्यक्ति के मरने की पुष्टि की है. घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है. जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक समेत जिले के सभी वरीय पदाधिकारी घटनास्थल पर कैंप किए हुए हैं.

बीजेपी ने नीतीश सरकार पर साधा निशाना

घटना के बाद नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने इस घटना की निंदा करते हुए न्यायिक जांच की मांग की है. साथ ही मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग करते हुए नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि बिहार में अब लाठी और गोली के बल पर राज्य सरकार शासन करना चाहती है.

Advertisement

वहीं पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी राज्य सरकार के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि बिहार में अब प्रशासन और पुलिस के अधिकारी सरकार की पकड़ से बेलगाम हो चुके हैं. वहीं घटना के बाद माले विधायक महबूब आलम ने भी घटना की न्यायिक जांच की मांग करते हुए  राज्य सरकार से पीड़ित परिवार के परिजनों को 20-20 लाख रुपये की मुआवजा देने का आग्रह किया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-  

Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?
Topics mentioned in this article