NEET पेपर लीक: CBI ने पटना एम्स के 4 छात्रों को किया गिरफ्तार, मोबाइल और लैपटॉप जब्त

सीबीआई ने हिरासत में लेकर पहले इन छात्रों से पूछताछ की बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
पटना:

सीबीआई (CBI) ने पटना एम्स के 4 एमबीबीएस स्टूडेंट्स (MBBS students) को नीट पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया है.  सीबीआई सुबह से इन सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी.  3 छात्र 2021 बैच थर्ड ईयर के स्टूडेंट्स है तो वही एक छात्र सेकेंड ईयर का है. चंदन कुमार(थर्ड ईयर) राहुल कुमार (सेकेंड ईयर) करण जैन (थर्ड ईयर ), कुमार शानू (थर्ड ईयर) का छात्र है.  हाल ही में पटना से पंकज उर्फ आदित्य जो गिरफ्तार हुए था उसने चोरी करने के बाद पेपर इन चारों एमबीबीएस के छात्रों को सॉल्व करने के लिए दिया था, इन चारों ने पेपर सॉल्व किए थे. 

पंकज ने पेपर हजारीबाग के ट्रंक से चोरी करके एक सॉल्वर गैंग को दिया था, जिसके बाद सीबीआई ने सॉल्वर गैंग को आइडेंटिफाई किया और आज पटना एम्स के इन चार मेडिकल छात्र जो सॉल्वर गैंग का हिस्सा थे जिन्हें गिरफ्तार किया है और कोर्ट में पेश करके इनकी सीबीआई कस्टडी ली है.

इन स्टूडेंट्स के मोबाइल फोन और लैपटॉप को जप्त किया गया है, साथ ही इनके रूम में भी सीबीआई ने जांच की थी. इससे पहले सीबीआई ने पटना से पंकज उर्फ आदित्य को हजारीबाग से ट्रंक से पेपर चोरी करने और इसके साथी राजू को हजारीबाग जिसने पंकज की पेपर चोरी में मदद की गिरफ्तार किया था. 

कई राज्यों में फैला पेपर लीक गिरोह
नीट पेपर लीक मामले पटना से निकला पेपर लीक और सॉल्वर गैंग का ये 'जिन्न' कुछ ही दिन में देश के कई राज्यों तक पहुंच गया. अब जांच एजेंसी और पुलिस एक-एक करके इस पेपर लीक की गुत्थी को सुलझाने में लगी है.  पेपर लीक मामले का पता सबसे पहले बिहार की राजधानी पटना में चला था. इसके बाद बिहार पुलिस हरकत में आई थी और उसने कई लोगों को हिरासत में लिया था. जिन लोगों को हिरासत में लिया गया था उनमें कुछ अभ्यार्थी भी शामिल थे. पुलिस पूछताछ में अभ्यार्थियों ने बताया था कि उन्होंने एक प्रश्नपत्र के लिए 30 से 40 लाख रुपये तक दिए हैं. पुलिस के अनुसार इस पेपर लीक के पीछे बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों में सक्रिय सॉल्वर गैंग का हाथ था. पुलिस ने इस मामले में सॉल्वर गैंग के कई सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth: शिक्षा एक विशेषाधिकार नहीं है, यह एक अधिकार है: सीज़न 1 के भव्य समापन पर पैनलिस्ट
Topics mentioned in this article