बिहार में कोहरा देने लगा है दस्तक, देखिए मौसम का हाल

बिहार में ठंड ने अब अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. इसी के साथ राज्य के लोगों को उमस भरी गर्मी और चिलचिलाती धूप से पूरी तरह से निजात मिल चुकी है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
बिहार में कोहरे की दस्तक

बिहार में इन दिनों मौसम के मिजाज भी बदलने लगा है. ठंड की दस्तक के साथ ही अब लोगों के दिन की शुरुआत हल्की ठंड और कुहासे से हो रही है. दिन में बढ़िया धूप भी निकल रही है. लेकिन मौसम में आई नरमी ने लोगों को गर्मी से बड़ी राहत दी है. नतीजतन सुबह और शाम ठंडक की आहट महसूस हो रही है. रविवार की सुबह बिहार के कई ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में कुहासा देखा गया.

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

बिहार से मानसून की विदाई के बाद से ही मौसम बदल चुका है. प्रदेश में ठंड ने अब अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. इसी के साथ राज्य के लोगों को उमस भरी गर्मी और चिलचिलाती धूप से पूरी तरह से निजात मिल चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार सूबे का मौसम 25 अक्टूबर से बदलेगा और 25 -26 अक्टूबर को कई जिलों में बारिश हो सकती है.पटना,नवादा,शेखपुरा,नालंदासुपौल,खगड़िया,सहरसा, किशनगंज,मधेपुरा और पूर्णिया में बारिश की संभावना है.

दीवाली के पहले ठंड की दस्तक 

हालांकि भारत मौसम विभाग (आइएमडी) की तरफ से अगले चार दिनों तक मौसम में बड़े परिवर्तन से इंकार किया है,वहीं स्काइमेट के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते दीवाली से पहले ठंड की शुरुआत हो जाएगी. देश में ठंड की शुरुआत उत्तरी-पश्चिमी हवाओं के माध्यम से होती है. इस बार 24 अक्टूबर को पहली बार पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देगा और अगले कुछ दिनों तक बरकरार रहेगा. इस दौरान तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी. 

Featured Video Of The Day
BJP में संगठन चुनावों की तैयारी, Delhi में बुलाई गई बैठक | BREAKING NEWS
Topics mentioned in this article