बिहार में ट्रेन से टकराई गाय, गोड्डा-भागलपुर पैसेंजर दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची

गाय इंजन में फंसकर एक से डेढ़ किलोमीटर तक घिसटते हुए चली गई, भागलपुर-मंदारहिल सेक्शन में ट्रेन का परिचालन बाधित रहा

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बिहार में गाय के ट्रेन से टकरा गई जिसके गोड्डा-भागलपुर पैसेंजर ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची. ट्रेन के इंजन में गाय के फंसने से एंगल कोप टूट गया. इस हादसे के कारण वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन डेढ़ घंटे लेट हो गई. यह घटना बिहार में भागलपुर-मंदारहिल रेलखंड पर हुई.

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार भागलपुर-मंदारहिल सेक्शन में बाराहाट स्टेशन के आगे पांडेय टोला और डांड़े हाल्ट के बीच इंजन में गाय के फंसने से गोड्डा-भागलपुर पैसेंजर ट्रेन का एंगल कोप टूटा गया. गाय इंजन में फंसकर एक से डेढ़ किलोमीटर तक घिसटते हुए चली गई. इससे ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बची.

इंजन के एंगल कोप टूटने के कारण लकड़ी ठूंसकर ट्रेन परिचालन का प्रयास किया गया, पर वह आगे नहीं बढ़ पाई. लिहाजा उसे वापस मंदारहिल स्टेशन लाना पड़ा.

इस हादसे की वजह से भागलपुर-मंदारहिल सेक्शन में ट्रेन का परिचालन बाधित रहा. वंदे भारत एक्सप्रेस को डेढ़ घंटे तक हंसडीहा स्टेशन पर रोकना पड़ा. इसकी वजह से यह ट्रेन पहली बार करीब 40 मिनट विलंब से भागलपुर स्टेशन पहुंची.

सुबह 10:20 बजे भागलपुर पहुंचने वाली गोड्डा-भागलपुर पैसेंजर ट्रेन शाम 6:30 तक जंक्शन नहीं पहुंच सकी थी.  इंजन में आई खराबी को ठीक करने के लिए  भागलपुर से अभियंताओं की टीम भेजी गई थी.

Featured Video Of The Day
NDTV World Summit में Amitabh Kant ने बताया AI कितना जरूरी: 'नई तरह की नौकरियां आएंगी...
Topics mentioned in this article