शादीशुदा प्रेमी के साथ भागी थी 3 बच्चों की मां, पति के पास लौटी तो गांववालों ने अर्धनग्न कर निकाली परेड

बिहार के जमुई में एक महिला और उसके पति को ग्रामीणों ने अर्धनग्न कर ढोल-नगाड़े के साथ पूरे गांव में घुमाया. इससे पहले महिला के बाल काटे गए और दोनों को चप्पलों की माला भी पहनाई गई. जानें क्या है पूरा मामला:-

Advertisement
Read Time: 3 mins
जमुई:

बिहार में एक महिला को अपने पति को छोड़कर प्रेमी के साथ भागने पर ग्रामीणों ने तालिबानी सजा दी. महिला अपने प्रेमी के साथ घर छोड़कर भाग गई थी. जब वह एक हफ्ते बाद गांव लौटी, तो ग्रामीणों ने दंपति पर समाज को गंदा करने का आरोप लगाया. गांववालों ने पहले तो महिला और उसके पति को अर्धनग्न कर पिटाई की. फिर महिला के बाल काट दिए. इसके बाद दोनों को चप्पलों की माला पहनाकार ढोल-नगाड़े के साथ पूरे गांव में उनकी परेड निकाली. 

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि गांव की कुछ महिलाएं पीड़िता के बाल काट रही हैं. जबकि दूसरी महिलाएं उनकी साड़ी उतार रही हैं. बाकी गांववाले तमाशा देख रहे हैं.

क्या है पूरा मामला?
ये मामला झाझा थाना क्षेत्र के ताराकुरा गांव में सोमवार रात का है. रिपोर्ट के मुताबिक, महिला एक सप्ताह पहले अपने प्रेमी के साथ भागी थी. सोमवार देर शाम वह पति के पास लौटी थी. इसके बाद ग्रामीणों ने बैठक कर दंपति के लिए सजा का फरमान सुना दिया. गांववालों ने फैसला लिया की समाज को गंदा करने के लिए महिला, उसके पति और प्रेमी को चप्पलों की माला पहनाकर अर्धनग्न कर पूरे गांव में घुमाया जाएगा. हालांकि, इस बात की भनक लगते ही प्रेमी केदार मंडल फरार हो गया. 

प्रेमिका के भाई की दिनदहाड़े गला रेतकर की हत्या, घसीटते हुए ले गया और फिर...

रात में गांववालों ने दंपति को पकड़ा
इसके बाद ग्रामीणों ने सोमवार की रात महिला और उसके पति को पकड़ लिया. दोनों की पिटाई की. उन्हें अर्धनग्न किया. फिर चप्पलों की माला पहनाई. उन्हें ढोल-नगाड़े के साथ पूरे गांव में घुमाया गया. ग्रामीणों ने बताया कि महिला और उसका प्रेमी दोनों शादीशुदा है. दोनों के तीन-तीन बच्चे भी हैं. फिर भी प्रेम-प्रसंग में दोनों एक-दूसरे के साथ फरार हो गए थे.

जब दोनों सात दिन बाद लौटे, तो ग्रामीणों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया. ग्रामीणों ने बताया कि यह लोग समाज को गंदा करने का काम किया है. इसलिए यह सजा दी गई है. 

क्या कहती है पुलिस?
इस मामले में झाझा थानाध्यक्ष संजय सिंह ने बताया, "घटना की जानकारी हुई है. पीड़िता की अर्जी पर 12 लोगों पर FIR दर्ज की गई है. पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. कानूनी कार्रवाई की जाएगी, अभी स्थिति सामान्य है. अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है."

Advertisement

दिल्ली में प्यार और छह महीने की लव मैरिज.... आखिर ऐसा क्या हुआ पति ने पत्नी को चाकुओं से गोद डाला

Featured Video Of The Day
J&K Assembly Elections 2024: पहले दौरान में 61.1 प्रतिशत वोटिंग के क्या हैं मायने?