बिहार में रक्षाबंधन की छुट्टी नहीं करने पर शिक्षक ने जमकर निकाली भड़ास, निलंबित 

यह घटना उस वक्‍त सामने आई जब बिहार शिक्षक मंच के ट्विटर पेज ने सुनील कुमार का वीडियो साझा किया, जिसमें उन्हें बिहार शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के के पाठक की आलोचना करते देखा जा सकता है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
बिहार शिक्षक मंच के ट्विटर पेज ने शिक्षक सुनील कुमार का वीडियो साझा किया है.
नई दिल्‍ली:

बिहार के खगड़िया जिले के एक शिक्षक को स्कूल अधिकारियों के खिलाफ शिकायत करने वाला एक वीडियो वायरल होने के बाद निलंबित कर दिया गया. शिक्षक ने रक्षाबंधन की छुट्टियां रद्द करने का फैसला किया था. शिक्षक की पहचान सुनील कुमार के रूप में की गई है. शिक्षक की बहन द्वारा राखी बांधने के लिए भागलपुर से खगड़िया (करीब 90 किमी) की यात्रा करने के बाद उन्‍होंने विभाग के अधिकारियों पर अपनी जमकर भड़ास निकाली. 

विभाग के अधिकारियों ने शिक्षण दिनों के नुकसान की भरपाई के लिए साल के शेष पांच महीनों में महत्वपूर्ण त्योहारों पर स्कूल की छुट्टियों की संख्या में कटौती करने का फैसला किया है. 

Advertisement

यह घटना उस वक्‍त सामने आई जब बिहार शिक्षक मंच के ट्विटर पेज ने सुनील कुमार का वीडियो साझा किया, जिसमें उन्हें बिहार शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के के पाठक की आलोचना करते देखा जा सकता है. सुनील कुमार की बहन ने स्कूल परिसर के अंदर उन्‍हें राखी बांधी.  

वीडियो को 31 अगस्त को शेयर किया गया था, जिसके साथ लिखा था,  “बिहार में नियोजित शिक्षकों का रक्षाबंधन की छुट्टी रद्द होने के बाद एक शिक्षक की बहन रोती हुई भागलपुर से खगड़िया के मथुरापुर विद्यालय पहुंची. अपने भाई को बांधी राखी, शिक्षक भाई ने निकाली भड़ास."

एक सितंबर को जारी आधिकारिक आदेश में कहा गया कि सुनील कुमार को उनके कर्तव्यों से निलंबित कर दिया गया है. साथ ही उच्च अधिकारियों के प्रति अशोभनीय और आपत्तिजनक बयान देने पर शिक्षक को विभागीय कार्रवाई का भी सामना करना है. नोटिस में यह भी उल्लेख है कि उनका वेतन भुगतान तत्काल प्रभाव से रोक दिया जाएगा. 

Advertisement

इस बार 30 और 31 अगस्त को रक्षाबंधन मनाया गया था.

ये भी पढ़ें :

* हैदराबाद : रक्षाबंधन पर भाई ने किडनी डोनेट करके बचाई बहन की जान
* रक्षाबंधन के मौके पर पुलिस की अनोखी पहल, वाहन चालकों को चलान की जगह राखी बंधवाई
* प्रियंका गांधी ने रक्षाबंधन के मौके पर राहुल गांधी के साथ शेयर की बचपन की तस्वीरें, देखकर दिल हार बैठे लोग

Featured Video Of The Day
T20 WC 2024: भारत ने जीता T20 वर्ल्‍ड कप, Delhi, UP और Bihar में ऐसे मना जश्न | Suryakumar | Virat