बिहार : आरजेडी ने विधान परिषद चुनाव में राबड़ी देवी सहित चार उम्मीदवारों को उतारने का फैसला किया

आरजेडी के उम्मीदवारों में राबड़ी देवी के अलावा पार्टी के दिग्गज नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी, राष्ट्रीय महासचिव सैयद फैसल अली और महिला इकाई की पूर्व प्रमुख उर्मिला ठाकुर शामिल हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पटना:

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को एक बार फिर से विधान परिषद के चुनाव मैदान में उतारने का शुक्रवार को फैसला किया. पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा कि सभी उम्मीदवार सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं.

आरजेडी ने यहां जारी एक बयान में कहा कि पार्टी इस महीने के अंत में होने वाले द्विवार्षिक चुनावों में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन के शशि यादव का समर्थन करने के अलावा, पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी और तीन अन्य उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी.

आरजेडी के अन्य उम्मीदवारों में पार्टी के दिग्गज नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी, राष्ट्रीय महासचिव सैयद फैसल अली और महिला इकाई की पूर्व प्रमुख उर्मिला ठाकुर शामिल हैं.

विधान परिषद की 11 सीटों के लिए द्विवार्षिक चुनाव होना है क्योंकि मौजूदा सदस्यों का कार्यकाल मई में समाप्त हो रहा है.

सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उनकी पार्टी के सहयोगी खालिद अनवर और मंत्रिमंडल सहयोगी संतोष सुमन पहले ही अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं.

Featured Video Of The Day
Haryana Elections Voting: ML Khatter, Bhupinder Hooda समेत दिग्गज नेताओं ने मतदान के बाद क्या कहा?
Topics mentioned in this article