बिहार: 'जीवितपुत्रिका' पर्व के दौरान 7 लड़कियों सहित 8 नाबालिगों की तालाब में डूबने से मौत

बिहार में जीवितपुत्रिका त्योहार (Jivitputrika Festival) के दौरान 8 नाबालिगों की मौत पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने दुख जताया है और मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
(
औरंगाबाद-पटना :

बिहार (Bihar) के औरंगाबाद जिले में बुधवार को ‘जीवितपुत्रिका' त्योहार (Jivitputrika festival)  के दौरान दो अलग-अलग गांवों में तालाबों में नहाते समय सात लड़कियों समेत आठ नाबालिग डूब गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने औरंगाबाद जिला अन्तर्गत मदनपुर प्रखण्ड के कुशहा गांव तथा बारूण प्रखण्ड के इटहट गांव में नहाने के दौरान डूबने से हुई नाबालिगों की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त की है. 

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा बुधवार को जारी एक बयान के अनुसार नीतीश ने कहा कि वह इस घटना से मर्माहत हैं. मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

मृतकों की पहचान पंकज कुमार (8), सोनाली कुमारी (13), नीलम कुमारी (12), राखी कुमारी (12), अंकु कुमारी (15), निशा कुमारी (12), चुलबुल कुमारी (13), लाजो कुमारी (15), राशि कुमारी (18) के रूप में हुई है.

औरंगाबाद के जिलाधिकारी श्रीकांत शास्त्री ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, ‘‘यह घटना तब हुई जब ये लोग अपने परिवार के सदस्यों के साथ 'जीवितपुत्रिका' त्योहार पर पवित्र स्नान करने के लिए विभिन्न तालाबों पर गए थे.

उन्होंने बताया कि जानकारी मिलने पर अधिकारी तुरंत वहां पहुंचे और लोगों को तालाबों से बाहर निकालकर उन्हें निकटतम अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.''

Advertisement

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी अग्रिम कार्रवाई कर रहे हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Mumbai में त्राहिमाम, Delhi समेत बाकि States में बारिश का Alert?
Topics mentioned in this article