नई फ्यूरी 650 cc बाइक पर काम कर रही है रॉयल एनफील्ड, जानिए इसकी खासियतें

रॉयल एनफील्ड की फ्यूरी बाइक लोगों के बीच काफी लोकप्रिय रही है. अब कंपनी इसे फिर से लॉन्च करने की तैयारी में है. एक जानकारी के मुताबिक कंपनी इसे बिल्कुल नए अवतार में पेश करेगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नए लुक में दिखेली फ्यूरी बाइक
नई दिल्ली:

मशहूर बाइक रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन्स प्लेटफॉर्म पर एक नए बाइक मॉडल पर काम कर रही है. सूत्रों के अनुसार, नई रॉयल एनफील्ड फ्यूरी बाइक इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के इंजन और चेसिस पर बेस्ड होगी. ये एक हाफ फेयरिंग के साथ रेट्रो-स्टाइल वाली स्पोर्ट्स बाइक होगी. नई आरई फ्यूरी 650 ट्विन्स अपने सेगमेंट में ऐसी खासियतों से लैस होगी, जो कि अब से पहले इन बाइक में नहीं देखी गई है.

एक जानकारी के मुताबिक इसमें ट्यूबलेस टायरों के साथ 17 इंच के कास्ट अलॉय व्हील मिलेगें. साथ ही इसमें तीन राइडिंग मोड के साथ राइड-बाय-वायर और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे. इसके अलावा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एंड्रॉइड ऑटोमोटिव के न्यूज यूजर इंटरफेस पर भी काम चल रहा है.

हालांकि फिलहाल रॉयल एनफील्ड के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस बाइक के बारे में बताने से इनकार कर दिया, लेकिन यूके टेक सेंटर के एक स्रोत, निकोलस फ्यूरी, जो उत्पाद विकास प्रक्रिया से निकटता से जुड़े हुए हैं. उन्होंने कहा, "नई बाइक 650 ट्विन्स प्लेटफॉर्म पर प्रौद्योगिकी में महत्वपूर्ण प्रगति हासिल करेगी. 

रॉयल एनफील्ड ने कुछ पुराने नामों को फिर से पुनर्जीवित करने में लगी है, जिसमें उल्का, इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी शामिल हैं, रॉयल एनफील्ड फ्यूरी को पहली बार 1959 और 1963 के बीच यूके में अमेरिकी बाजार के लिए तैयार किया गया था. जो कि भारत में फ्यूरी डीएक्स के नाम से बिकती थी. एनफील्ड फ्यूरी डीएक्स 175 अपने समय से काफी आगे की मोटरसाइकिल थी.

Featured Video Of The Day
Sandeep Thapar Attack: Ludhiana में Shiv Sena नेता संदीप थापर पर हुआ जानलेवा हमला | City Centre