• होम
  • ज्योतिष
  • Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र के मुताबिक इस एक पौधे लगाने से घर में आती है सुख-समृद्धि, जानिए खास वास्तु टिप्स

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र के मुताबिक इस एक पौधे लगाने से घर में आती है सुख-समृद्धि, जानिए खास वास्तु टिप्स

Written by , Edited by Updated : November 28, 2022 4:57 PM IST
Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र के मुताबिक इस एक पौधे लगाने से घर में आती है सुख-समृद्धि, जानिए खास वास्तु टिप्स
Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र में इसे मनी प्लांट से भी ज्यादा असरकारक माना गया है.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Vastu Shastra, crassula plant for good luck: पौधे हमें शुद्ध ऑक्सीजन प्रदान करते हैं. इसलिए लोग कुछ खास पौधों को घर में वास्तु शास्त्र के अनुसार भी रखते हैं. जैसे कि कुछ लोग अपने घर में बोतल में लगाकर भी मनी प्लांट लगाते हैं. ताकि घर में शुद्ध स्वच्छ वातावरण के साथ-साथ सुख-समृद्धि और खुशहाली बनी रहे. ऐसे में लोग वास्तु सम्मत मनी प्लांट के अलावा कुछ खास पौधों को भी लगाते हैं. क्रॉसुला का पौधा उन्हीं में से एक है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में क्रॉसुला का पौधा लगाने से भी घर-परिवार में बरकत बनी रहती है. आइए जानते हैं क्रॉसुला पौधा के बारे में.

 

वास्तु शास्त्र में इस पैधे को माना गया है शुुभ 




पैसों के लिए मनी प्लांट लगाना तो कई बार सुना होगा. एक दूसरा पौधा भी है जो घर में पैसों की कमी नहीं आने देता है, इसका नाम क्रासुला प्लांट है. क्रासुला को मनी ट्री, फ्रेंडशिप ट्री और लकी प्लांट भी कहा जाता है. क्रासुला प्लांट लगाने से चमत्कारी फायदे होते हैं. ये पौधा घर में सुख-समृद्धि लाता है. क्रासुला का पौधा लगाने से आर्थिक परेशानियां दूर हो जाती हैं. इस पौधे को घर या अपने कार्यस्थल पर लगाकर तंगी से छुटकारा पा सकते हैं.

 

क्रासुला के फायदे | Benefits of Crassula




क्रासुला के फायदे क्रासुला पॉजिटीविटी फैलाता है. इस पौधे को लगाने से नकारात्मकता दूर हो जाती है. पैसों के अलावा क्रासुला तरक्की के रास्ते भी खोल देता है. अगर आप अपनी नौकरी से परेशान हैं तो क्रासुला का पौधा लगाने से नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है.
 

कहां लगाएं क्रासुला



क्रासुला प्लांट अपने घर या फिर वर्क प्लेस पर क्रासुला का पौधा लगाना शुभ माना जाता है. क्रासुला को घर के दरवाजे के पास रखना चाहिए. दरवाजे के दायीं तरफ क्रासुला का पौधा लगाने से पैसों की बरकत होने लगती है. इसे अपने काम वाली जगह पर डेस्क पर रख सकते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)