• होम
  • ज्योतिष
  • Shani Dev: शनि देव नए साल में चमकाएंगे इन राशियों की किस्मत, जानें उनके नाम

Shani Dev: शनि देव नए साल में चमकाएंगे इन राशियों की किस्मत, जानें उनके नाम

Edited by Updated : December 29, 2022 1:10 PM IST
Shani Dev: शनि देव नए साल में चमकाएंगे इन राशियों की किस्मत, जानें उनके नाम
Shani Dev: नए साल 2023 में शनि का गोचर कुछ राशियों के लिए खास हैं.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Shani Dev, Saturn Transit in Aquarius: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि जब भी राशि परिवर्तन (Shani Rashi Parivartan) करते हैं या अपनी चाल बदलते हैं तो इसका प्रभाव सभी राशि वालों पर पड़ता है. इस दौरान शनि देव कुछ राशियों को ढैय्या से और कुछ को साढ़ेसाती से मुक्त करते हैं. जिन राशियों को शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से मुक्ति मिलती है, तो उन्हें कई तरह की परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है और उन्हें अपने सभी कामों में सफलता मिलने लगती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नए साल 2023 में 17 जनवरी को शनि देव कुंभ राशि में गोचर करेंगे. जिसके बाद कुछ राशियों की किस्मत खुल सकती है. 


धनु राशि 

धनु राशि वालों को लम्बे समय के बाद शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति मिलेगी. इनके कष्टों का अंत होगा. आर्थिक उन्नति होगी. मानसिक तनाव और रोग से छुटकारा मिलेगा. भाग्य का साथ मिलेगा.

मिथुन राशि 

कुंभ में शनि गोचर से मिथुन राशि में शनि ढैय्या का प्रभाव खत्म होगा. इन्हें तनाव से मुक्ति मिलेगी. करियर में अच्छे समय की शुरुआत होगी. इसके अलावा बिजनेस में आर्थिक उन्नति देखने को मिलेगी. 

तुला राशि 

17 जनवरी को तुला राशि वालों को शनि की ढैय्या से मुक्ति मिलेगी. इनके रुके हुए कार्य अब शुरू होंगे. तनाव कम होगा. मानसिक सुख और शांति मिलेगी. धन और करियर के क्षेत्र में सफलता मिलेगी.


कुंभ राशि

शनि देव कुंभ राशि के स्वामी ग्रह हैं. वे आपकी राशि से लग्न भाव में प्रवेश करने जा रहें हैं. इसलिए इस दौरान आपको आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है. करियर में नए अवसर मिलेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)