• होम
  • ज्योतिष
  • Mangal Margi 2023: वृषभ राशि में होने जा रहा है मंगल का मार्गी, जानें किन राशियों के लिए अत्यंत शुभ

Mangal Margi 2023: वृषभ राशि में होने जा रहा है मंगल का मार्गी, जानें किन राशियों के लिए अत्यंत शुभ

Edited by Updated : November 21, 2022 7:45 AM IST
Mangal Margi 2023: वृषभ राशि में होने जा रहा है मंगल का मार्गी, जानें किन राशियों के लिए अत्यंत शुभ
Mangal Margi 2023: साल 2023 में मंगल का राशि परिवर्तन कुछ राशियों के लिए शुभ है.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Mangal Margi 2023: ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को पराक्रम, उत्साह और ऊर्जा का कारक माना गया है. जब कभी भी कोई ग्रह मार्गी या वक्री अवस्था में जाता है तो उसका असर सभी राशियों पर होता है. जिस जातकों की कुंडली में मंगल की स्थिति अच्छी होती है, उनके जीवन में मंगल ही मंगल होता है. वहीं जब कुंडली का मंगल कमजोर होता है तो जातक अहंकारी और घमंडी प्रवृत्ति का हो जाता है. ज्योतिषीय गणना के अनुसार, 13 जनवरी 2023 को मंगल देव वृषभ राशि में मार्गी होने जा रहे हैं. वैसे तो मंगल-मार्गी का असर सभी राशियों पर होगा, लेकिन कुछ राशियों का भाग्योदय हो सकता है. आइए जानते हैं कि साल 2023 में मंगल के मार्गी होने से किस राशि को विशेष लाभ मिलेगा.



कर्क राशि 


कर्क राशि के जातकों के द्वारा किए गए  व्यापार और नौकरी में  प्रयास शुभ परिणाम देगा.  धन लाभ के समाज में पहचान और सराहना भी मिलेगी. शेयर बाजार से लाभ प्राप्त हो सकता है.  व्यक्तिगत और व्यावसायिक संबंधों को प्रभावित करने वाली सफलता आपके सिर चढ़कर बोलेगी.



मकर राशि


मकर राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में पदोन्नति मिल सकती है. इसके साथ ही बिजनेस में आर्थिक लाभ का खास अवसर प्राप्त होगा. मंगल देव के मार्गी होने से व्यापारी वर्ग को भी फायदा हो सकता है. इस दौरान छात्रों को विशेष लाभ मिलेगा. मानसिक और शारीरिक स्वस्थ्य उत्तम रहेगा. 



कुंभ राशि


कुंभ राशि वालों को नौकरी में प्रतिष्ठा और खास पहचान मिलेगी. पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. ऐसे में इसके लेकर पहले से तैयार रहना होगा. जमीन-जायदाद या वाहन के सौदे फायदेमंद साबित हो सकते हैं. माता के स्वास्थ्य और जरूरतों का खास ख्याल रखना होगा. शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिल सकती है. 



मीन राशि


मीन राशि के जातकों को शुभ समाचार प्राप्त होगा. नौकरी में पदोन्नति का खास अवसर मिलेगा.  इस दौरान कपल्स पहले से ज्यादा करीब आएंगे. अविवाहित जातक अपने जीवनसाथी की तलाश में होंगे और उन्हें सफलता मिलेगी. बिजनेस अच्छा चलेगा. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)