हम में से ज्यादातर लोग अपने खाने को एक निश्चित तरीके से पकाया हुआ पसंद करते हैं- हम में से कुछ इसे अतिरिक्त मसालेदार पसंद करते हैं, अन्य इसे अपने स्वाद कलियों के अनुसार अनुकूलित करना चाहते हैं. यूजर्स की ज़रूरतों को समझते हुए, कई फूड एग्रीगेटर्स ने ऑर्डर देने से पहले एक 'कुकिंग इंस्ट्रक्शंस' सेक्शन शुरू किया है. यह न केवल ग्राहक को अपना पसंदीदा स्वाद प्राप्त करने में मदद करता है बल्कि रेस्तरां को नकारात्मक प्रतिक्रिया से भी बचाता है. हालांकि ज्यादातर लोग कुछ खाद्य पदार्थों से एलर्जी होने या किसी विशेष सब्जी को पसंद नहीं करने के बारे में लिखते हैं, जोमैटो ने अब सबसे आम खाना पकाने के निर्देश का खुलासा किया है.
एक ट्वीट में, फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म ने कहा कि सबसे आम निर्देश था, "भैया अच्छा बनाना". उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर फेस पाम इमोजी के साथ लिखा, "दोस्तों कृपया खाना पकाने के निर्देश के रूप में 'भैया अच्छा बनाना' लिखना बंद करें."
इस मजोदार पोस्ट ने इंटरनेट यूजर्स से बहुत सारी प्रतिक्रियाएं आमंत्रित कीं और इसे 3 लाख से अधिक बार देखा गया और 6 हजार लाइक्स मिले.
एक भड़के हुए यूजर ने लिखा, "फिर क्या लिखें? क्या यह अभिव्यक्ति की आजादी के खिलाफ नहीं है? हमारा मौलिक अधिकार?"
अन्य यूजर ने लिखा, "इंजीनियरिंग के उन लोगों की याद दिलाता है, जो इंटर्नल में 15 से कम अंकों के कारण पास होने के लिए आवश्यक अंक उत्तर पुस्तिकाओं पर लिख देते थे."
तीसरे यूजर ने लिखा, "कृपया खाना पकाने के निर्देश पूछना बंद करें. हमको वो फूड आइटम बनाने आते तो @zomato पे थोड़ी ऑर्डर करते भाई."
चौथे व्यक्ति ने कहा, "मैं कल्पना कर सकता हूं कि मेरी मां ऐसा कर रही होंगी, अगर उन्हें पता होता कि ज़ोमैटो पर ऑर्डर कैसे करना है."
एक ने लिखा, 'जोमैटो कृपया डिलीवरी और टैक्स चार्ज के नाम पर अतिरिक्त पैसा लेना बंद करें.'