रेलवे ट्रैक पर पटाखे जलाते यूट्यूबर का Video वायरल, फूटा लोगों का गुस्सा, होगी कार्रवाई

एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें एक यूट्यूबर (YouTuber) रेलवे ट्रैक पर पटाखे फोड़ता दिख रहा है. पटाखों से काले धुएं का गुब्बार बनता है जो ट्रैक के चारों ओर फैला नजर आता है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

आजकल सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर्स को अपने कंटेंट पर अधिक व्यूज और लाइक्स पाने के लिए अजीबोगरीब और जोखिम भरे कारनामे करते हुए देखा जा रहा है. कई बार उनकी हरकतें दूसरों को नुकसान पहुंचाती हैं और देखने वालों पर बुरा असर डालती हैं, लेकिन ये सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. इस कड़ी में एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें एक यूट्यूबर (YouTuber) रेलवे ट्रैक पर पटाखे फोड़ता दिख रहा है. पटाखों से काले धुएं का गुब्बार बनता है जो ट्रैक के चारों ओर फैला नजर आता है. वीडियो को देख सोशल मीडिया पर लोग अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.  

ट्रेन्स ऑफ इंडिया नाम के अकाउंट से एक्स पर इस वीडियो को शेयर किया गया है. वीडियो को कैप्शन देते हुए लिखा है, ‘यूट्यूबर रेलवे ट्रैक पर पटाखे फोड़ रहा है!! इस तरह के कृत्यों से आग जैसी गंभीर दुर्घटना हो सकती है, कृपया ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करें'. वीडियो फुलेरा-अजमेर सेक्शन पर दांतरा स्टेशन के पास शूट किया गया है.

Advertisement

सोशल मीडिया पर लोगों ने वीडियो पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की और यूट्यूबर की लापरवाही भरी हरकत के लिए उसकी आलोचना की और कहा कि ऐसी हरकतों के गंभीर परिणाम हो सकते हैं. कुछ लोगों ने इस तरह की हरकतों के लिए सख्त सजा की भी मांग की और रेलवे से जल्द से जल्द कार्रवाई करने की अपील की.

Advertisement

डीआरएम ने दिए जांच के आदेश

वीडियो पर संज्ञान लेते हुए उत्तर पश्चिम रेलवे ने डीआरएम, जयपुर और रेलवे सुरक्षा बल को मामले की जांच करने का निर्देश दिया. फिलहाल आरपीएफ वीडियो की जांच कर रही है.

Advertisement

लोगों ने कहा- सख्त कार्रवाई जरूरी

वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने कहा, पता नहीं, ऐसे यूट्यूबर्स के दिमाग में क्या चलता है जो थोड़े समय के प्रचार के लिए ऐसा करते हैं? सांप पटाखा पटरियों को भले ही नुकसान न पहुँचाए लेकिन फिर भी, यह जोखिम भरा है और पर्यावरण को अनावश्यक रूप से प्रदूषित करता है. किसी को भी रेलवे ट्रैक के पास कोई प्रयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि यह खतरनाक है. आशा है, उसे सबक मिलेगा.' दूसरे ने लिखा, ‘ट्रैक पर ऐसा करना बहुत खतरनाक है.. @AshwiniVaishnaw जी, कृपया ऐसे अराजक तत्वों पर कार्रवाई करें. इससे बड़ा हादसा हो सकता है. कार्रवाई जरूरी है'.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections Voting के दौरान BJP और Congress कार्यकर्ता भिड़े, 1 बजे तक 36.69 फीसदी मतदान