दो दोस्तों ने मजाक-मजाक में बना डाली दुनिया की सबसे लंबी चलने योग्य साइकिल, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

फ्रांस के दो दोस्तों ने मिलकर एक ऐसी अनोखी साइकिल बनाई है, जिसने इन दिनों पूरी दुनिया को चौंका दिया है. दुनिया की सबसे लंबी चलने योग्य ये साइकिल 25 फीट और 5 इंच लंबी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Worlds Tallest Rideable Bicycle : इंटरनेट पर इन दिनों एक अनोखी साइकिल का वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जिसके बारे में जानकर आप भी दंग रह जाएंगे. दरअसल, फ्रांस के दो दोस्तों ने मिलकर एक ऐसी अनोखी साइकिल बनाई है, जिसने इन दिनों पूरी दुनिया को चौंका दिया है. बताया जा रहा है कि, इस साइकिल को बनाने में उन्हें दो साल का समय लगा है. उनके द्वारा बनाई गई ये 'स्टार बाइक' आम साइकिल की तरह ही है, जो कि 7.7 मीटर लंबी चलने योग्य साइकिल है.

साइकिल को बनाने में लगा दो साल का समय (Tallest Rideable Bicycle)

फ्रांस के इन दोनों दोस्तों के नाम निकोलस बैरियोज और डेविड पेरौ है, जिन्होंने इस अनूठी और चुनौतीपूर्ण शर्त को पूरा करके दिखाया है. इस अनोखी साइकिल में एक सीट, दो पहिये, दो ब्रेक लीवर और एक हैंडल मौजूद है. दुनिया की सबसे लंबी चलने योग्य ये साइकिल 25 फीट और 5 इंच लंबी है. यही वजह है कि निकोलस और डेविड का नाम गिनीज बुक में भी दर्ज हो गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, साइकिल में एक विशालकाय फ्रेम का इस्तेमाल किया है. खास बात यह है कि, इसके पैडल 53 फीट लंबी चेन के जरिए पिछले पहिये से जुड़े हुए हैं.

यहां देखें वीडियो

मजाक-मजाक में बना दी साइकिल (France friends made Tallest Rideable Bicycle)

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की रिपोर्ट के अनुसार, निकोलस और डेविड ने 5 साल पहले पब में मजाक-मजाक में एक-दूजे से शर्त लगाई थी कि, वो एक दिन मिलकर ऐसी अनोखी साइकिल बनाएंगे, जिसे दुनिया देखती रह जाएगी. बताया जा रहा है कि, मिश्र धातु, स्टील और लकड़ी से बनी इस साइकिल को बनाने में कुल लागत मात्र 1,000 यूरो (यानि 89,756.07 रुपये) लगी है. जानकारी के लिए बता दें कि, इस प्रोजेक्ट के लिए मिशेलिन नाम की एक टायर निर्माता कंपनी ने मुफ्त में टायर बनाकर दिए थे.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Delhi में एक के बाद एक ताबड़तोड़ वारदात, राजधानी में कानून व्यवस्था का कैसे सुधरेगा हाल?