ये है दुनिया का सबसे छोटा कपल, गिनीज बुक में दर्ज है नाम

ब्राज़ील के 31 वर्षीय पाउलो गेब्रियल दा सिल्वा बैरोस की लंबाई 90.28 सेमी और 28 वर्षीय कैट्युसिया ली होशिनो की लंबाई 91.13 सेमी है. अपनी लंबाई के लिए वे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक प्रेम कहानी लोगों का ध्यान खींच रही है. दरअसल, ये हैं दुनिया के सबसे छोटे विवाहित जोड़े, जिन्होंने अपनी लंबाई के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया है. इन दिनों इंटरनेट पर सुर्खियों बटोरी रही इस जोड़ी की कुल लंबाई 181.41 सेमी है, जिसमें ब्राज़ील के 31 वर्षीय पाउलो गेब्रियल दा सिल्वा बैरोस की लंबाई 90.28 सेमी और 28 वर्षीय कैट्युसिया ली होशिनो की लंबाई 91.13 सेमी है. बताया जा रहा है कि, यह कपल पहली बार 2006 में ऑनलाइन मिला था.

दरअसल, हाल ही में इंस्टाग्राम पोस्ट ने इन्हें फिर से सुर्खियों में ला दिया है. फिलहाल रिकॉर्ड बनने के बाद से ये कपल शादी करने वाले सबसे छोटे जोड़े बन गए हैं. जानकारी के लिए बता दें कि, 17 सितंबर 2016 को पाउलो और कैट्युसिया ने शादी की और रिकॉर्ड मिलने के बाद से वे सात साल तक सुर्खियों में रहे. 

यहां देखें पोस्ट

कपल का कहना है कि, 'हम भले ही छोटे हों, लेकिन हमारे दिल बड़े हैं और एक-दूसरे के साथ-साथ अपने जीवन में सभी के लिए बहुत प्यार करते हैं. हमारा जीवन चुनौतियों से रहित नहीं है, लेकिन हम बहुत खुश हैं कि हम इन चुनौतियों का सामना एक साथ कर सकते हैं.' वायरल हो रहे इस पोस्ट को देख चुके एक यूजर ने लिखा, प्यार जीतता है. दूसरे यूजर ने लिखा, बहुत बढ़िया. आप दोनों को बधाई. तीसरे यूजर ने लिखा, अद्भुत, भगवान उन्हें आशीर्वाद दें. चौथे यूजर ने लिखा, आप साथ में बहुत प्यारे लगते हैं. 

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: Hassan Nasrallah के साथ बेटी Zainab भी ढेर, Israel ने बाप-बेटी का किया End!