इस कार की छत पर उतर सकता है हेलीकॉप्टर, गोल्फ कोर्स और स्विमिंग पूल जैसी सुविधाएं से है लैस

ड्रीम कार के नाम से फेमस इस लेमोजीन कार को दुनिया की सबसे लंबी कार होने का गौरव हासिल है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुकी इस कार की लंबाई 100 फीट है. यानी करीब-करीब ये कार 10 मंजिला इमारत के बराबर है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
दुनिया में सबसे लंबी है ये 100 फीट की कार, अंदर मौजूद है स्विमिंग पूल और भी बहुत कुछ.

Worlds Longest Car: सफेद रंग की ये कार दुनिया की सबसे लंबी कार है. ‘The American Dream' (द अमेरिकन ड्रीम) नाम की इस सुपर लिमोजीन कार की लंबाई 30.54 मीटर यानी 100 फीट और 1.50 इंच की है. एक रेगुलर कार औसतन 12 से 16 फीट लंबी होती है, जिसके मुकाबले ये कार कई गुना बड़ी है. इसमें दर्जनभर से अधिक चक्के लगे हैं और सुविधाएं किसी लग्जरी होटल से कम नहीं है. एक फाइव स्टार होटल की तरह कार में स्विमिंग पूल से लेकर गोल्फ कोर्स तक सब है. कार का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है.

Advertisement

यहां देखें वीडियो

इंस्टाग्राम पर subarna.mahanti.5 नाम के अकाउंट से शेयर हुए वीडियो में दुनिया की सबसे लंबी कार देखी जा सकती है. कार में सभी लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं. इस कार के अंदर एक डाइविंग बोर्ड के साथ एक स्विमिंग पूल, जकूजी, बाथटब और मिनी-गोल्फ कोर्स भी है. कार में 75 से ज्यादा लोग सवार हो सकते हैं. कार में एक हेलीपैड भी है. हेलीपैड कार में नीचे स्टील ब्रैकेट पर लगा है, जो पांच हजार पाउंड तक का वजन ढो सकता है.

Advertisement

सोशल मीडिया पर लोग जता रहे हैरानी

दुनिया की इस सबसे बड़ी कार की लंबाई छह होंडा सिटी सेडान से भी अधिक बड़ी है. सोशल मीडिया पर कार को देख लोग हैरान है. 2022 में बनकर तैयार हुई इस कार को सोशल मीडिया पर देख लोग यकीन नहीं कर पा रहे हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, 'ये कितनी खूबसूरत है.' दूसरे ने लिखा, 'क्या मैं इसे लखनऊ में चला सकता हूं.' तीसरे ने मजाकिया अंदाज में लिखा, 'पार्किंग की जगह नहीं है मेरी बिल्डिंग में नहीं तो पांच-सात मंगा लेता.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chhattisgarh में बड़े स्वास्थ्य घोटाले की आशंका, बिना Budget आवंटन के 660 Crore की ख़रीद | Congress