खाना खाते-खाते पूरा का पूरा टूथब्रश निगल गई महिला, फिर जो हुआ, पूरा मामला जान उड़ जाएंगे होश

अपने एयरवेज को साफ करने की कोशिश में, हेइज़िया ने अपना टूथब्रश उठाया और खाने को बाहर निकालने के लिए उसका इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. इस दौरान टूथब्रश उसकी पकड़ से छूट गया और वह उसे पूरा निगल गयी.

Advertisement
Read Time: 6 mins

स्पेन की 21 साल की एक महिला ने अपने गले में फंसे खाने के टुकड़े को निकालने के लिए अपना पूरा टूथब्रश (Toothbrush) निगल लिया. स्पेन (Spain) के गाल्डाकाओ की एक महिला, हेइज़िया ने दावा किया कि वह 29 नवंबर को टर्की खा रही थी, तभी उसका दम घुटने लगा. ऐसे में अपने एयरवेज को साफ करने की कोशिश में, हेइज़िया ने अपना टूथब्रश उठाया और खाने को बाहर निकालने के लिए उसका इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. इस दौरान टूथब्रश उसकी पकड़ से छूट गया और वह उसे पूरा निगल गयी.

न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, हेइज़िया ने बताया कि गले में खाना फंसने के बाद उसकी मदद के लिए आस-पास कोई भी नहीं था. बीमारी की वजह से पिता भी व्हीलचेयर पर हैं, ऐसे में उसने गले से खाना निकालने के लिए खुद की कवायद शुरू की.

खाना निकालते-निकालते गले के अंदर चला गया ब्रश

हेइज़िया ने बताया कि मैंने खाने को गले से निकालने के लिए टूथब्रश का इस्तेमाल किया. टूथब्रश की मदद से खाना गले से जैसे ही ढीला हुआ, टूथब्रश भी ढीला हो गया. हेइज़िया ने आगे कहा, ‘मैंने उसे ब्रिसल्स से पकड़ने की कोशिश की, लेकिन एक बार रुकावट साफ हो जाने के बाद, वह अंदर चला गया.'

समाचार पोर्टल के मुताबिक हेइज़िया को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, भर्ती होने पर अस्पताल के स्टाफ को हेइजिया की बातों पर और इस अजीब मामले पर विश्वास ही नहीं हो रहा था. हेइज़िया ने कहा, वे सभी इधर-उधर भागने लगे और जब तक उन्होंने एक्स-रे नहीं देखा, तब तक उन्हें विश्वास नहीं हुआ और यह वास्तव में वहां था.

ऐसे बाहर आया ब्रश

तीन घंटे की जांच के बाद, जब हेइज़िया बेहोशी की हालत में थी, तब सर्जनों ने 40 मिनट की मशक्कत के बाद ब्रश को बाहर निकाला. सर्जिकल सुतली का उपयोग करते हुए, उन्होंने टूथब्रश के सिर को लूप किया और बाहर निकाला. 

Featured Video Of The Day
Mukhtar Ansari की मौत को लेकर बड़ा खुलासा, मजिस्ट्रियल जांच में सामने आई मौत की असली वजह
Topics mentioned in this article