बच्चे की दवा लेने गई महिला को निगल गया अजगर, ढूंढने पर घर के पास ही मिले कपड़े और चप्पल

मध्य इंडोनेशिया में एक महिला को विशालकाय अजगर ने निगल लिया, जिसके बाद उसका शव उसके पेट में मिला.

Advertisement
Read Time: 3 mins

अजगर (Python) एक ऐसा प्राणी है जो इंसान को पूरा का पूरा निगल सकता है और इसके कोई निशान भी नहीं छोड़ता. ऐसी ही एक घटना ने लोगों को चौंका कर रख दिया है. मध्य इंडोनेशिया (Central Indonesia) में एक महिला को विशालकाय अजगर ने निगल लिया, जिसके बाद उसका शव उसके पेट में मिला.

पुलिस ने बुधवार को बताया कि मध्य इंडोनेशिया में एक महिला को अजगर ने निगल लिया था, जिसके बाद उसका शव उसके पेट में मिला. यह प्रांत में एक महीने में अजगर द्वारा की गई दूसरी हत्या है. पुलिस ने बताया कि 36 वर्षीय सिरियाती मंगलवार सुबह अपने बीमार बच्चे के लिए दवा खरीदने के लिए घर से निकली थी, जिसके बाद वह लापता हो गई थी. इसके बाद रिश्तेदारों ने उसकी तलाश शुरू कर दी.

500 मीटर दूर मिली चप्पलें

उसके पति आदियासा (30) को दक्षिण सुलावेसी प्रांत के सितेबा गांव में उनके घर से करीब 500 मीटर दूर जमीन पर उसकी चप्पलें और पैंट मिलीं. स्थानीय पुलिस प्रमुख इदुल ने एएफपी को बताया, "इसके कुछ समय बाद ही उन्हें रास्ते से करीब 10 मीटर दूर एक अजगर दिखाई दिया. अजगर अभी भी जीवित था." गांव के सचिव इयांग ने एएफपी को बताया कि आदियासा को अजगर का बहुत बड़ा पेट दिखाई देने के बाद संदेह हुआ. उन्होंने गांव वालों को अजगर का पेट काटने में मदद करने के लिए बुलाया, जहां उन्हें उसका शव मिला. ऐसी घटनाओं को अत्यंत दुर्लभ माना जाता है, लेकिन हाल के वर्षों में कई लोगों को अजगर ने निगल लिया है.

Advertisement

पिछले महीने दक्षिण सुलावेसी के दूसरे जिले में एक महिला जालीदार अजगर के पेट में मृत पाई गई थी. वहीं पिछले साल प्रांत के निवासियों ने एक आठ मीटर के अजगर को मार डाला था, जो एक गांव में एक किसान का गला घोंटकर उसे खा गया था. 2018 में दक्षिणपूर्व सुलावेसी के मुना शहर में एक 54 वर्षीय महिला सात मीटर के अजगर के अंदर मृत पाई गई थी.

Advertisement

एक साल पहले, पश्चिम सुलावेसी में एक किसान लापता हो गया था, जिसे पाम ऑयल के बागान में चार मीटर के अजगर ने निगल लिया था.

Advertisement

ये Video भी देखें:

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
BREAKING: Delhi में 5600 करोड़ के Drugs की बरामदगी का मामला, वीरेंदर बसोया के खिलाफ सर्कुलर जारी