स्कूटी को ही बना लिया दुकान, सड़क किनारे मैगी बेचकर चलाती हैं घर, जानिए क्यों वायरल हो रही राधा दीदी की कहानी

कानपुर की ये दीदी, मुश्किलों को मात देकर, हिम्मत की उंगली थामें संघर्ष करते हुए सफलता की नई गाथा लिख रही हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
परिवार चलाने के लिए स्कूटी पर ही बना ली दुकान

कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो हर मुश्किल छोटी हो जाती है और रास्ता खुद ब खुद निकल जाता है. कुछ लोग मुश्किलों में टूट कर बिखर जाते हैं, तो वहीं कुछ को मुश्किलें और भी मजबूत बना देती हैं. कुछ ऐसी ही कहानी है कानपुर के रहने वाली राधा शर्मा की, जो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. कानपुर (Kanpur) की ये दीदी, मुश्किलों को मात देकर, हिम्मत की उंगली थामें संघर्ष करते हुए सफलता की नई गाथा लिख रही हैं.

स्कूटी वाली दादी

राधा शर्मा की कहानी को anurag_talks नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो में पीछे से एक आवाज आ रही है, जो राधा दीदी के संघर्षों को बयां कर रही है. राधा शर्मा को लोग यहां स्कूटी वाली दीदी के नाम से भी जानते हैं. उनके पति की मौत कोरोना काल में हो गई थी. कोरोना ने उनकी नौकरी भी छीन ली. इसके बाद वह निराधार हो गईं और परिवार चलाना मुश्किल हो गया. तब उन्होंने अपनी स्कूटी उठाई और उसी को अपनी दुकान बना ली. राधा, अब सड़क के किनारे स्कूटी पर ही मैगी, ऑमलेट और सैंडविच जैसी चीजें बनाकर बेचती हैं और इसी तरह अपनी फैमिली चला रही हैं.

Advertisement

लोगों ने किया सलाम

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर 2.3 मिलियन बार देखा जा चुका है. साथ ही इस पर लगभग 3 लाख लाइक्स आ चुके हैं. वीडियो पर कमेंट कर लोग राधा दीदी को सैल्यूट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, गलत काम करके, चोरी करके कमाने से अच्छा है अपनी मेहनत का खाना. दूसरे ने लिखा, मेकअप वाली महिलाओं से ज्यादा अच्छी लगती हैं संघर्ष करती महिलाएं. तीसरे यूजर ने लिखा आपको दिल से सलाम है, एक दिन सफलता आपके कदम चूमेगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: जो पकड़े गए हैं क्या वही हैं असली गुनहगार? | Des Ki Baat | NDTV India
Topics mentioned in this article