बच्चों से दुखी मां ने अपने कुत्ते और बिल्लियों के नाम कर दी पूरी संपत्ति, पूरा मामला जान दंग हैं लोग

शंघाई की रहने वाली लियू नाम की महिला ने अपनी वसीयत बदल दी क्योंकि उन्हें अपने वयस्क बच्चों द्वारा उपेक्षित महसूस हुआ, जबकि उनके पालतू जानवर उनके साथ हमेशा नजर आते हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins

चीन (China) में, एक बुजुर्ग महिला ने अपने बुढ़ापे के दौरान उनसे मिलने की कमी का हवाला देते हुए अपनी 2.8 मिलियन डॉलर की संपत्ति अपने वयस्क बच्चों के बजाय अपनी बिल्लियों और कुत्तों के लिए छोड़ने का फैसला किया है. शंघाई की रहने वाली लियू नाम की महिला ने अपनी वसीयत बदल दी क्योंकि उन्हें अपने वयस्क बच्चों द्वारा उपेक्षित महसूस हुआ, जबकि उनके पालतू जानवर उनके साथ हमेशा नजर आते हैं.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने ज़ोंग्लान न्यूज का हवाला देते हुए कहा कि कानूनी बाधाओं के कारण विरासत अब एक स्थानीय पशु चिकित्सालय के प्रशासन के अधीन है, जो चीन में जानवरों को सीधे वसीयत करने पर रोक लगाती है. लियू ने अपनी पूरी संपत्ति अपने पालतू जानवरों के लिए छोड़ने की इच्छा व्यक्त की, लेकिन देश में कानूनी रूप से इसकी अनुमति नहीं है. इसके अतिरिक्त, कथित तौर पर वह अपने बच्चों से नाराज़ थी क्योंकि वह बीमार होने पर भी उससे मिलने नहीं आते थे.

बीजिंग में देश के विल रजिस्ट्रेशन सेंटर मुख्यालय के एक अधिकारी चेन काई ने आउटलेट को बताया कि "इस मुद्दे को हल करने के लिए विकल्प हैं". उन्होंने कहा, "लियू की वर्तमान विल एक तरह से है और हमने उसे सलाह दी कि वह पालतू जानवरों की उचित देखभाल सुनिश्चित करने के लिए पशु चिकित्सालय की निगरानी के लिए एक ऐसे व्यक्ति को नियुक्त करें जिस पर वह भरोसा करती हो."

एजेंसी के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि उन्होंने लियू को अपना सारा पैसा पशु चिकित्सालय के हाथों में देने के जोखिम के बारे में सचेत किया था. अधिकारी ने कहा, "हमने आंटी लियू से कहा कि अगर उनके बच्चे उनके प्रति अपना रवैया बदलते हैं, तो वह कभी भी अपनी इच्छा बदल सकती हैं."

कथित तौर पर, इस कहानी ने चीन में पारिवारिक गतिशीलता और विरासत प्रथाओं के बारे में ऑनलाइन चर्चा को हवा दे दी है. एक यूजर ने लिखा, "अपने बच्चों के लिए कुछ भी न छोड़ने का फैसला लेने के बाद वह कितनी निराश और टूट गई होंगी." दूसरे ने लिखा, "बहुत अच्छा. अगर भविष्य में मेरी बेटी मेरे साथ बुरा व्यवहार करेगी तो मैं भी अपना घर दूसरों के लिए छोड़ दूंगा."

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Bail: Tihar से रिहा हुए केजरीवाल, कहा-ED और CBI पर हो रहा कब्जा
Topics mentioned in this article