सड़क किनारे फल बेचने के साथ-साथ अपने बच्चों को पढ़ा रही थी मां, लोगों ने महिला के जज़्बे को किया सलाम

इसमें एक महिला को सड़क किनारे अपने काम के बीच अपने दो छोटे बच्चों को पढ़ाते हुए दिखाया गया है. लोगों ने इस पर ऑनलाइन अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया दी है. 

Advertisement
Read Time: 19 mins

सोशल मीडिया अक्सर रोजमर्रा की जिंदगी के उन पहलुओं पर ध्यान दिलाता है जिनके बारे में कोई दोबारा नहीं सोच सकता. हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो ने कुछ ऐसा ही किया है, जो शायद इंटरनेट को उस चीज़ के मूल्य की याद दिलाता है जिसे हममें से कई लोग हल्के में लेते हैं. छोटी क्लिप एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट की गई थी और इसने ऑनलाइन कई दिल जीत लिए हैं. इसमें एक महिला को सड़क किनारे अपने काम के बीच अपने दो छोटे बच्चों को पढ़ाते हुए दिखाया गया है. लोगों ने इस पर ऑनलाइन अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया दी है. 

वीडियो को एक्स यूजर @dc_sanjay_jas ने शेयर किया है. जब वीडियो शुरु होता है, तो हम देखते हैं कि एक महिला सड़क के किनारे फलों के ठेले के पीछे खड़ी है. वह अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए पीछे मुड़ती है, जो जमीन पर फैले कपड़े पर बैठे हैं. एक किताब, पेंसिल और एक स्कूल बैग भी नजर आ रहा है. महिला एक बच्चे को अपनी गोद में बिठाती है और उसके हाथों को किताब में कुछ लिखने के लिए बताती है. चूँकि कोई ऑडियो नहीं है, इसलिए हमें नहीं पता कि उसने ज़ोर से क्या कहा है या नहीं. कैप्शन, जो हिंदी में है, उसका अनुवाद इस प्रकार है: "आज, मेरे पास कैप्शन के लिए कोई शब्द नहीं है!!" पूरा वीडियो यहां देखें:

Advertisement

29 अगस्त 2023 को पोस्ट किए जाने के बाद से, पोस्ट को पहले ही 111K से अधिक बार देखा जा चुका है. जवाब में कई एक्स यूजर्स ने महिला के प्रयासों को सलाम किया है और शिक्षा के महत्व पर जोर दिया है. लोगों ने वीडियो पर कई कमेंट्स कर अपने रिएक्शन दिए.

Advertisement

एक यूजर ने लिखा, "पड़ेगा इंडिया तभी आगे बढ़ेगा इंडिया, कितनी समझदार मां है. इस महिला को सलाम." एक अन्य यूजर ने एक्स यूजर से अनुरोध किया कि वह उनकी हर संभव मदद करें: "सर इनकी मदद करें जो भी हो सके.

Advertisement

इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताएं.

Featured Video Of The Day
Swachh Bharat, Swachh Vidyalaya: एक पहल जिसका उद्देश्य गरिमा, सुरक्षा और स्वच्छता लाना है