ट्रैफिक से बचने के लिए महिला ने खोजा कमाल का तरीका, कैब नहीं हेलीकॉप्टर बुक करके पहुंची एयरपोर्ट

भारत में भले ये अब तक संभव न हो लेकर लेकिन एक भारतीय महिला ने न्यूयॉर्क शहर में ट्रैफिक से निपटने के लिए कुछ ऐसा ही किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
ट्रैफिक से बचने के लिए महिला ने उबर की जगह हेलीकॉप्टर की सवारी को चुना

बेंगलुरु, मुंबई या दिल्ली जैसे महानगरों के ट्रैफिक जाम में फंसने के बाद अक्सर आपके मन में भी ये बात आती होगी कि काश हम उड़ कर अपनी मंजिल तक पहुंच पाते ताकि सड़क पर इस भयानक ट्रैफिक का सामना न करना पड़ता. भारत में भले ये अब तक संभव न हो लेकर लेकिन एक भारतीय महिला ने न्यूयॉर्क शहर (New York City) में ट्रैफिक से निपटने के लिए कुछ ऐसा ही किया.

कैब और हेलीकॉप्टर के बीच बस इतना अंतर

न्यूयॉर्क शहर में यात्रा करना अक्सर चुनौतियों का सामना करने वाला होता है. ऐसे में भारतीय मूल की एक महिला ख़ुशी सूरी ने ट्रेडिशनल कैब की सवारी के बजाय हेलीकॉप्टर की सवारी का ऑप्शन चुनकर शहर के बुरे ट्रैफिक से निजात पाने का फैसला लिया. खुशी को मैनहट्टन से क्वींस में जॉन एफ कैनेडी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक जाना था. एक लंबी उबर कैब सवारी और तेज हेलीकॉप्टर यात्रा के बीच सूरी ने बाद वाले ऑप्शन को चुनने का फैसला किया.

Advertisement

किराए का अंतर देख लोग हैरान

उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने एक्सपीरियंस को शेयर भी किया. उन्होंने स्क्रीनशॉट पोस्ट किए जिसमें दोनों ऑप्शन्स की लागत और यात्रा के समय की तुलना की गई थी. सूरी के स्क्रीनशॉट के अनुसार, उबर की सवारी का अनुमानित खर्च USD131.99 (लगभग Rs 11,000) था और इसमें लगभग एक घंटा लगता था. इसके विपरीत, मैनहट्टन से JFK तक ब्लेड हेलीकॉप्टर की सवारी का किराया USD165 था यानी USD30 एक्स्ट्रा, लेकिन 5 मिनट की तेज यात्रा का वादा किया गया था.

यह पोस्ट बहुत जल्दी वायरल हो गई, कई लोगों ने इस बात पर हैरानी जताई कि इन दो एकदम विपरीत सेवाओं के बीच लागत का अंतर इतना कम है. कई सारे लोगों ने कमेंट करते हुए लिखा कि हेलीकॉप्टर से जर्नी करना का ऑप्शन एकदम सही है.

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Mathura Water Tank Collapsed: सिर्फ़ 3 साल पहले बनी पानी की टंकी ढह गई! हादसे में 2 लोगों की मौत
Topics mentioned in this article