गोलगप्पे के साथ ज़िंदा ईल खा रही थी महिला, प्लेट में रेंगते जीव को देख चकराया लोगों का दिमाग, Video देख आ जाएगी उल्टी

वायरल हुए एक वीडियो ने दुनिया भर के दर्शकों को चौंका दिया है, जिसमें एक भारतीय स्ट्रीट स्नैक 'गोलगप्पे' को दिखाया गया है, जो पारंपरिक सामग्रियों से नहीं बल्कि ज़िग-ज़ैग ईल (Eel) से भरा हुआ है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

नई-नई टेक्नोलॉजी का आविष्कार करने के लिए प्रसिद्ध चीन ने एक बार फिर अपने अनूठे पाक प्रयोगों के लिए दुनियाभर का ध्यान खींचा है. सोशल मीडिया पर हाल ही में वायरल हुए एक वीडियो ने दुनिया भर के दर्शकों को चौंका दिया है, जिसमें एक भारतीय स्ट्रीट स्नैक 'गोलगप्पे' को दिखाया गया है, जो पारंपरिक सामग्रियों से नहीं बल्कि ज़िग-ज़ैग ईल (Eel) से भरा हुआ है.

इंस्टाग्राम यूजर (@megkoh) द्वारा साझा किए गए फुटेज में एक चीनी महिला को इस असामान्य व्यंजन को खाने की कोशिश करते हुए दिखाया गया है. आलू और चने की फिलिंग की बजाए, वीडियो में दिखाए गए 'गोलगप्पे' चारों ओर लिपटी जीवित मछली से सजे हुए हैं. दर्शक महिला के आकर्षण और संघर्ष दोनों की अभिव्यक्ति देख सकते हैं जब वह फिसलन वाली मछली को खाने का प्रयास करती है, जिन्हें चबाने में काफी मुश्किल होती है.

देखें Video:

चीन, जो सांप और बिच्छू जैसे विदेशी भोजन को अपनाने वाले अपने साहसिक स्वाद के लिए प्रसिद्ध है, इस नवीनतम पाक नवाचार ने ऑनलाइन प्रतिक्रियाओं की बाढ़ ला दी है. वीडियो को 6.6 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है, जिस पर हैरानी से लेकर अत्यंत घृणा तक की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. 33,000 से अधिक इंस्टाग्राम यूजर्स ने वीडियो को पसंद किया ह और ढेरों लोग वीडियो पर कमेंट भी कर रहे हैं.

सोशल मीडिया यूजर्स ने वीडियो पर हैरानी ज़ाहिर की है. कुछ लोगों ने वीडियो में महिला की तुलना एक पिशाच से की, जबकि अन्य ने इस तरह के अत्यधिक पाक प्रयोग की जरूरत पर सवाल उठाया. अश्विनी गोंड ने इस प्रथा की आलोचना करते हुए सुझाव दिया कि इस तरह के साहसी भोजन विकल्पों से अप्रत्याशित स्वास्थ्य जोखिम हो सकते हैं, जबकि ज़ायरा जिदान ने ऐसे अपरंपरागत व्यंजनों का आनंद लेने वालों के लिए इसी तरह के अनुभव की इच्छा व्यक्त की.
 

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Delhi News: Shahi Eidgah के पास स्थापित की गई Rani Laxmibai की प्रतिमा
Topics mentioned in this article