अपने ‘तलाक’ को कैसे एन्जॉय कर रही महिला, Divorce के 4 साल होने पर शेयर किया पोस्ट, कहा- कल्पना भी नहीं की...

उसने पोस्ट में लिखा, “पिछले 4 वर्षों में, मुझे बहुत सी दिलचस्प चीजें करने का अवसर मिला है जिसकी मैंने जीवन के रोडमैप में कभी कल्पना भी नहीं की थी.”

Advertisement
Read Time: 10 mins

तलाक के बाद दैनिक जीवन में वापस आना या यहाँ तक कि एक दिल तोड़ देने वाला ब्रेकअप एक शख्स की दुनिया को देखने के पूरे तरीके को बदल सकता है. निराशा और क्रोध के साथ-साथ, लोग जीवन में कुछ छोटी-मोटी असुविधाओं पर चिड़चिड़े हो जाते हैं. लेकिन, इंटरनेट पर ऐसे कई उदाहरण हैं जहां लोगों ने तलाक के बाद के जीवन के उतार-चढ़ाव और बदलाव से उबरने के अपने अनुभव शेयर किए हैं.

उन सभी प्रेरक कहानियों के बीच, शास्वती शिव (Shasvati Siva) द्वारा शेयर की गई यह पोस्ट आपको जीवन के बारे में अधिक आशावादी महसूस कराएगी अगर आप एक कठिन दौर से गुजर रहे हैं. शास्वती ने अपना चौथा ‘divorce-versary' मनाने के लिए लिंक्डइन (LinkedIn) और ट्विटर का सहारा लिया.

उसने पोस्ट में लिखा, “पिछले 4 वर्षों में, मुझे बहुत सी दिलचस्प चीजें करने का अवसर मिला है जिसकी मैंने जीवन के रोडमैप में कभी कल्पना भी नहीं की थी.”

अपना व्यवसाय चलाने के लिए कड़ी मेहनत करने से लेकर और साथ ही चिकित्सा की मांग करके अपने मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल करने तक, शाश्वती बताती हैं कि कैसे उन्होंने एक नया जीवन पाने के उपहार को ग्रहण किया.

उन्होंने निष्कर्ष के एक हिस्से के रूप में लिखा, “ऐसे समय से जो इतना अंधकारमय और अनिश्चित लग रहा था, अब वास्तविकता पर बेहतर पकड़ है और यह समझने के लिए कि मुझे क्या प्रेरित करता है और मैं क्या स्पष्ट करूंगी. मैं इस आज़ादी के एक पल को भी हल्के में नहीं लेती.”

उसने अपने वर्तमान साथी द्वारा लिए गए कुछ गर्म पेय की चुस्की लेते हुए एक शांत दिन का आनंद लेते हुए अपनी एक तस्वीर भी शेयर की.

Advertisement

ट्विटर पर 61 हजार से अधिक बार देखे जाने के बाद, उनके पोस्ट को कई लोगों ने सराहा. लोगों ने उनके बहादुर होने और जीवन में एक समय में एक चुनौती का सामना करने के लिए उनकी सराहना की.

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: नैनी दून एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश! ट्रैक पर रखा था लोहे का खंभा | News@8