वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर ने खींची तीन सिर वाले चीते की दुर्लभ तस्वीर, जानें क्या है इसके पीछे की कहानी

इस अद्भुत तस्वीर को केन्या के मसाई मारा नेशनल पार्क में वाइल्डलाइफ फोटोग्राफ पॉल गोल्डस्टीन ने कैप्चर की है, जिसमें तीन सिर वाला चीता नजर आ रहा है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
कैमरे में कैद हुआ 'तीन सिर वाला चीता', लोग बोले- इसे कहते हैं परफेक्ट टाइमिंग

चीते की रफ्तार से हम सभी वाक़िफ़ हैं, जो अपने शिकार को मिनटों से जबड़ों में जकड़कर उसका काम तमाम कर देते हैं. चीते की रफ्तार से जुड़े कई वीडियो आपने सोशल मीडिया पर देखे ही होंगे, हाल ही में चीते से जुड़ी एक ऐसी ही तस्वीर लोगों को हैरान कर रही है, जिसमें तीन सिर वाला चीता नजर आ रहा है. अक्सर वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर जानवरों के खूबसूरत पलों को कैमरे में कैद कर लेते हैं, जिनमें से कुछ तस्वीरें दिल जीत लेती है, तो कुछ तस्वीरें सोचने पर मजबूर कर देती हैं. हाल ही में एक ऐसी ही तस्वीर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रही है, जो इन दिनों इंटरनेट पर छाई हुई है.

Advertisement

यहां देखें पोस्ट

बताया जा रहा है कि, तेजी से वायरल हो रही यह अद्भुत तस्वीर केन्या के मसाई मारा नेशनल पार्क में वाइल्डलाइफ फोटोग्राफ पॉल गोल्डस्टीन (Paul Goldstain) ने कैप्चर की थी. इस तस्वीर को इसी साल 25 जनवरी को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया था, जिसे अब तक कई लोग देख और लाइक कर चुके हैं. फोटोग्राफर द्वारा ली गई इस तस्वीर की काफी चर्चा हो रही है और लोग उनके इस काम की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. दरअसल, ये तीन चीते हैं जो इस तरह बैठे हुए, जिन्हें देखकर नजरें धोखा खा सकती हैं.

Advertisement

यूं तो चीता भी बिग कैट्स की ही फैमिली से है, लेकिन बावूजद इसके चीता फैमिली के अन्य मेंबर्स जैसे शेर और बाघ की तरह दहाड़ नहीं सकता. चीते को आपने दहाड़ते तो नहीं, लेकिन गुर्राते और फुफकारते जरूर देखा होगा. चीते की रफ्तार देखते ही बनती है. यही वजह है कि, वो अपने शिकार को पलक झपकते ही पकड़ने में माहिर होते हैं.

Advertisement

ये भी देखें- फिल्म 'सत्यप्रेम की कथा' के प्रमोशन में साथ दिखे कियारा आडवाणी और कार्तिक आर्यन

Featured Video Of The Day
दिल्‍ली में नए कानून के तहत पहली FIR, कमला मार्किट थाने में हुई दर्ज