पढ़ाई क्यों जरूरी है...इस सवाल का जवाब देकर बच्चे को मिल गए 10 में से 10 नंबर, पढ़कर लोगों का हो रहा है हंस-हंसकर बुरा हाल

सोशल मीडिया पर एक बच्चे का जवाब इन दिनों खूब वायरल हो रहा है, जिसे पढ़ने के बाद आपकी भी हंसी रोके नहीं रुकेगी. बच्चे से पूछा गया कि, पढ़ाई क्यों जरूरी होती है? जिसका जवाब बड़ा ही मजेदार है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

आजकल के बच्चे इतने एडवांस हो गए हैं कि उनसे कुछ पूछ लो तो ऐसे जवाब देते हैं कि, जिसे सुनने के बाद किसी का भी दिमाग चकरा जाए. सोशल मीडिया पर एक बच्चे का ऐसा ही जवाब इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है, जिसे पढ़ने के बाद आपकी भी हंसी रोके नहीं रुकेगी. बच्चे से पूछा गया कि, पढ़ाई क्यों जरूरी होती है? इसका जवाब उसने ऐसा दिया कि, जिसे पढ़ने के बाद लोगों का हंस-हंसकर बुरा हाल हो रहा है. इस बच्चे से अपने जवाब में सरकार से एक गुजारिश की है, जिससे की उसे पढ़ने के लिए साल में और कुछ दिन शामिल कर दिए जाए.

यहां देखें वीडियो

वायरल हुआ बच्चे का जवाब

बच्चे का जवाब इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद टीचर ने भी उसे 10 में से 10 नंबर दे दिए हैं. सवाल था....एजुकेशन हमारे लिए क्यों जरूरी है? इसके जवाब में बच्चे ने लिखा, 'एजुकेशन बहुत जरूरी है, लेकिन हमारे पास पढ़ने के लिए समय नहीं है, क्योंकि एक साल में 365 दिन होते हैं, जिसमें से 52 संडे होते हैं, 50 समर हॉलिडे होते हैं. रोजाना 8 घंटे सोना होता है, उस हिसाब से हो गए 122 दिन, 1 घंटा रोज खेलना होता है, उसका मतलब 15 दिन हो गए. 2 घंटे रोजाना खाने के लिए मतलब 30 दिन. 1 घंटा बात करना मतलब 15 दिन. एग्जाम के दिन टोटल 30 दिन, त्योहार के 40 दिन. बीमारी के 3 दिन. फिल्म, फंक्शन के कम से कम 2 दिन. बचा एक दिन वो मेरा बर्थडे है, तो मेरी सरकार से गुजारिश है कि साल में कुछ दिन और बढ़ा दें. बच्चे के इस जवाब पर टीचर ने उसे 10 में से 10 नंबर दिए हैं.

Advertisement

लोगों ने किए मजेदार कमेंट्स

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस पोस्ट पर लोग ढेर सारे कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'तुम पर बहुत गर्व है.' वहीं दूसरे ने लिखा, 'क्रेजी और मजेदार जवाब है.' एक ने लिखा, 'तुम्हारी बात से पूरी तरह से एग्री करता हूं.'

Advertisement

ये भी देखेंः-  कैसे जिंदा सांप को एक बार में निगल गया कोबरा

Featured Video Of The Day
Unified Pension Scheme से कर्मचारियों को कितना फायदा, जानिए NPS और UPS पर उनकी राय