चांद पर कदम रखने वाला पहला व्यक्ति कौन था ? बच्चे से पूछा गया सवाल, जवाब मिला- बाहुबली, तो टीचर ने दिए पूरे नंबर, जानिए क्यों ?

सोशल मीडिया पर एग्जाम में दिया गया एक बच्चे का जवाब काफी वायरल हो रहा है. जिसके जवाब को जानने के बाद लोग उस बच्चे के दिमाग की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 6 mins

सोशल मीडिया पर कई बार कुछ ऐसी चीजें देखने को मिलती हैं, जिन्हें देखने और जानने के बाद हम काफी हैरान हो जाते हैं. और सोचते रहते हैं कि आखिर ये कैसे हो सकता है? अक्सर कुछ ऐसे वीडियो और फोटो भी वायरल होते हैं, जिन्हें देखकर उनपर हमारा विश्वास कर पाना ही मुश्किल हो जाता है. वहीं, सोशल मीडिया पर एग्जाम में दिया गया एक बच्चे का जवाब काफी वायरल हो रहा है. जिसके जवाब को जानने के बाद लोग उस बच्चे के दिमाग की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं.

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक एग्जान पेपर वायरल हो रहा है. जिसमें एक सवाल लिखा है, कि चांद पर कदम रखने वाला पहला व्यक्ति कौन था ? इस पर बच्चे ने जवाब में लिखा- बाहुबली. खास बात तो ये है कि इस जवाब के लिए टीचर ने बच्चे को पूरे नंबर भी दे दिए हैं. आप सोट रहे होंगे कि ये कैसा मज़ाक है. लेकिन ये मज़ाक बिल्कुल नहीं, बल्कि सच है.

आइए आपको बताते हैं कि जवाब में बाहुबली लिखने पर टीचर ने उसे नंबर क्यों दिए. बल्कि टीचर को तो उसे फेल कर देना चाहिए. क्योंकि चांद पर कदम रखने वाले पहले व्यक्ति तो अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री नील आर्मस्‍ट्रांग (Neil Armstrong) थे. टीचर ने बच्चे को नंबर इसलिए दिए क्योंकि बच्चे ने काफी सोच समझकर जवाब में बाहुबली लिखा था.

इस पेपर को आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. जिसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है, एक #बॉलीवुड फैन की राय. वायरल हो रहे इस कॉपी के पेपर में आप देख सकते हैं कि पहले सवाल लिखा है, चांद पर कदम रखने वाला पहला व्यक्ति कौन था ? उत्तर में लिखा है- बाहुबली. उसके नीचे लिखा है- बाहु-Arm, बली-Strong. ये देखकर तो आप समझ ही गए होंगे की बच्चे ने बाहुबली जवाब क्यों दिया और टीचर ने उसे पूरे नंबर क्यों दिए.

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: तबाही, मलबा और निराशा, Gaza के हृदय विदारक दृश्य | Benjamin Netanyahu | NDTV India
Topics mentioned in this article