अर्पित और अर्पिता कौन हैं? Starbucks का ये एड सोशल मीडिया पर चर्चा में क्यों है?

इस विज्ञापन का उद्देश्य ये है कि आप जो भी हों वहीं रहें. एक तरह से ये सोशल कैंपेन है, जिसे कई लोग पसंद कर रहे हैं, वहीं कई लोग इसका विरोध भी कर रहे हैं. 

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

अभी हाल ही में इंटरनेट पर Starbucks का एक एड काफी वायरल हो रहा है. इस विज्ञापन ( popular coffee chain Starbucks) को देखने के बाद इंटरनेट दो धड़ों में बंट चुका है. एक धड़ा इस विज्ञापन को सही बता रहा है, वहीं दूसरा धड़ा इस विज्ञापन पर सवाल उठा रहे हैं. कुछ यूज़र्स ने इस विज्ञापन को अलग ही रंग में रंगने की कोशिश कर रहे हैं. आख़िर इस विज्ञापन में ऐसा क्या है, जिसे देखने के बाद लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

पूरा मामला समझिए

मामला ये है कि देश की प्रतिष्ठित कंपनी Starbucks ने एक विज्ञापन सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस विज्ञापन में देखा जा सकता है कि एक पिता और एक मां Starbucks की शॉप पर अपनी बेटी का इंतज़ार कर रहे हैं. बेटी का नाम अर्पिता है. इससे पहले अर्पिता, अर्पित हुआ करता था. उसने अपना सेक्स चेंज करवा लिया. ऐसे में पिता नाराज़ दिख रहे हैं. हालांकि, उन्होंने एक्सेप्ट कर लिया है. बेटी को बताते हैं कि तुम कुछ भी रहो, मेरे लिए तो बच्चा ही रहोगी. इसके बाद पिता बोलते हैं कि तुमलोगों के लिए कॉफी लेकर आता हूं. कॉफी बनने के बाद अर्पिता के नाम से ऑर्डर पुकारा जाता है.

इस विज्ञापन का उद्देश्य ये है कि आप जो भी हों वहीं रहें. एक तरह से ये सोशल कैंपेन है, जिसे कई लोग पसंद कर रहे हैं, वहीं कई लोग इसका विरोध भी कर रहे हैं. 

Starbucks ट्विटर पर वीडियो के साथ कैप्शन लिखता है- आप अर्पित रहें या अर्पिता, हम हर परिस्थिति में आपका सम्मान और स्वीकार करते हैं. 

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को 8 लाख से ज़्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं, वहीं इस वीडियो पर कई लोगों के कमेंट्स भी देखने को मिल रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- पापा की दुविधा को समझ सकता हूं. स्टारबक्स ने अच्छा विज्ञापन बनाया है.

Advertisement

देखें वायरल वीडियो- दिशा पटानी, मौनी रॉय, सुज़ैन-अर्सलान को अंशुल गर्ग के बर्थडे पार्टी में किया गया स्पॉट

Featured Video Of The Day
Shah Rukh Khan ने 30 साल बाद जीता पहला National Award, पर Prize Money मिली आधी! जानें पूरा सच