सोशल मीडिया पर इस देश के लोग बिता रहे सबसे ज्‍यादा समय, लिस्‍ट में भारत है इस नंबर पर...

Social Media Time Spending Survey: हाल ही में सोशल मीडिया पर ज्यादातर समय बिताने को लेकर एक सर्वे हुआ है, जिसमें दुनियाभर के तमाम देशों के नाम शामिल है. पहले नंबर पर जिस देश का नाम है, उसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 15 mins

Which Country Spends Most Time On Social Media: इंटरनेट (Internet) के इस दौर में आजकल ज्यादातर लोग सोशल मीडिया से घिरे हुए हैं. हर छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी चीज के लिए आज कई लोग इंटरनेट पर डिपेंड हैं. हालात यह है कि, आज लोग अपना अधिकांश समय अपनों के बजाय मोबाइल के साथ बिताते नजर आते हैं. कुछ लोग घंटों रील देखने में बिजी है, तो कुछ अलग-अलग कारणों के चलते इससे बंधे हुए हैं. इसी को लेकर हाल ही में एक सर्वे आया है, जिसने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रखा है. इस सर्वे में यह खुलासा हुआ है कि, दुनियाभर के तमाम देशों में से किस देश के लोग ज्यादातर समय सोशल मीडिया पर ही बिता देते हैं.

यहां देखें पोस्ट

इस सर्वे ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं, जिनके बार में जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे कि, वाकई इस देश के लोग इस कदर सोशल मीडिया पर व्यस्त हैं कि, उनको तेजी से बीतते समय का भी अंदाजा नहीं हो रहा. यही वजह है कि, अक्सर लोगों में आंखों से जुड़ी समस्या तेजी से घर कर रही है. फोन का ज्यादा इस्तेमाल कितना हानिकारक हो सकता है. यह तो हम सभी जानते हैं, लेकिन बावजूद इसके ज्यादातर लोग इस गलती को रोजाना दोहराते हैं.

Advertisement

दरअसल, सोशल मीडिया पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताने को लेकर हाल ही में एक सर्वे (Survey) हुआ है, जिसके मुताबिक, दुनिया के तमाम देशों में नाइजीरिया (Nigeria) के लोग सबसे ज्यादा सोशल मीडिया पर समय बिता रहे हैं. वहीं दूसरे नंबर पर ब्राजील (Brazil) के लोग हैं, जो अपना ज्यादातर समय सोशल मीडिया को दे रहे हैं. इसी क्रम में तीसरे नंबर पर है साउथ अफ्रीका. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस लिस्ट में भारत (India) 13वें स्थान पर है. वहीं सबसे आखिर में जापान (Japan) का नंबर आ रहा है. 

Advertisement


ऐश्वर्या राय बच्चन ने सीट से उठकर मणिरत्नम के छू लिए पैर

Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: Kashmir को मिलेगा पहला हिंदू मुख्यमंत्री? BJP नेता Nirmal Singh ने बताया