बच्ची का आधा शरीर कहां है? केवल तेज़ दिमाग वाले ही बता सकते हैं इस तस्वीर की सच्चाई

अब ऑप्टिकल इल्यूजन (optical illusion) की एक तस्वीर वायरल हो रही है. जिसने लोगों को कन्फ्यूज़ कर दिया है. तस्वीर में एक बच्ची दिख रही है. लेकिन उसका आधा शरीर नजर नहीं आ रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
बच्ची का आधा शरीर कहां है? केवल तेज़ दिमाग वाले ही बता सकते हैं इस तस्वीर की सच्चाई

Optical Illusion Photo: सोशल मीडिया पर आए दिन ऑप्टिकल इल्यूजन की दिमाग घुमा देने वाली तस्वीरें वायरल होती रहती हैं. कई बार तो ऐसी तस्वीरें हमारे दिमाग को हिला कर रख देती हैं. और काफी देर तक हम उसमें फंसे रह जाते हैं. सोशल मीडिया पर अब ऑप्टिकल इल्यूजन (optical illusion) की एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है. जिसने लोगों को कन्फ्यूज़ कर दिया है. इस तस्वीर में एक बच्ची दिख रही है. लेकिन उसका आधा शरीर नजर नहीं आ रहा है. अब सवाल यह है कि बच्ची का आधा शरीर कहां है?

फोटो देखकर ज्यादातर लोगों को लग रहा है कि बच्ची गड्ढे में खड़ी है. लेकिन, ऐसा है ही नहीं. ज़रा आप फोटो को एक बार गौर से देखिए और तब अपना जवाब कमेंट में बताइए. बता दें, कि यह फोटो साल 2021 में Reddit पर MK24ever नाम के यूजर ने पोस्ट की थी. उन्होंने कैप्शन में लिखा था- मेरी बेटी, उसका बाकी शरीर कहां हैं? ओह... मैं देखता हूं, क्या आप भी बता पाएंगे?

देखें Photo:

इस फोटो को ट्विटर पर @TimKietzmann नाम के यूजर से पोस्ट किया था. उन्होंने ये दावा किया था कि तस्वीर को फोटोशॉप नहीं किया गया है. इस ट्वीट को अबतक 8 हजार से ज्यादा लाइक्स और 1400 से ज्यादा रीट्वीट्स मिल चुके हैं. यूजर्स ने फोटो की गुत्थी को सुलझाने और समझने की कोशिश भी की. वहीं, कुछ यूजर्स ने तो फोटो देखकर सिर पकड़ लिया. कुछ ने कहा, बच्ची गड्ढे में खड़ी है. हालांकि, स्मार्ट यूजर्स ने बता दिया कि बच्ची दीवार के पीछे है. यहां तक कि उन्होंने तस्वीर में लाल रंग से दीवार को दिखाया भी है.

Advertisement

समारोह में एक साथ पहुंचे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की मैचिंग ड्रेस ने खींचा सबका ध्यान

Featured Video Of The Day
Salman Khan के लिए आया धमकी भरा मैसेज, Lawrence से दुश्मनी खत्म कराने के मांगे 5 करोड़