पेन का क्या यूज है? बच्चे ने दिया इस सवाल का ऐसा जवाब पढ़कर टीचर भी रह गए हक्के बक्के

एक बच्चे से पेन के इस्तेमाल के बारे में पूछा गया, जिसका उसने ऐसा जवाब दिया कि, पढ़ने के बाद टीचर भी हैरान रह गए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

आजकल के बच्चे इतने एडवांस हो गए हैं कि उनके पास हर चीज का जवाब है. वो सवालों के ऐसे-ऐसे जवाब देते हैं कि उन्हें पढ़ने के बाद आप भी सोचने लगेंगे कि, क्या ये बच्चे ने ही लिखा है या किसी बड़े का काम है. एक बच्चे से पेन के इस्तेमाल के बारे में पूछा गया. उसने ऐसा जवाब दे दिया कि, जिसे पढ़ने के बाद आप थोड़ी भी देर के लिए कंफ्यूज हों जाएंगे, उसके बाद आपको उसकी फीलिंग्स समझ आएंगी कि, वो क्या कहना चाहता है. सोशल मीडिया पर एक बच्चे के जवाब का पोस्ट इन दिनों वायरल हो रहा है, जिसकी टीचर ने भी तारीफ की है और उसे पूरे मार्क्स दे दिए.

यहां देखें पोस्ट

वायरल हुआ जवाब

बच्चा इस जवाब में शुरुआत से लेकर डेथ तक पहुंच गया है. उसने जवाब में लिखा, 'आपका पेन खो गया मतलब नो पेन. पेन नहीं तो नोट्स नहीं. नोट्स नहीं तो पढ़ाई नहीं. पढ़ाई नहीं तो नौकरी नहीं, नौकरी नहीं तो पैसा नहीं. पैसा नहीं तो खाना नहीं. खाना नहीं होगा तो आप पतले हो जाओगे. आपको कोई प्यार करने वाला नहीं होगा. लवर नहीं होगा तो शादी नहीं होगी. शादी नहीं हुई तो अकेले हो जाओगे. अकेले से डिप्रेशन में चले जाओगे. डिप्रेशन से बीमार हो जाओगे और उसके बाद मर जाओगे.' इसके बाद आखिर में लिखा, पेन के बिना जिंदगी नहीं है. बच्चे का ये जवाब पढ़ने के बाद टीचर उसकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाई और 10 में से 10 नंबर दे डाले. साथ ही लिखा, शानदार.

Advertisement

जबाव पढ़कर चौंक उठे लोग

ये जवाब पढ़ने के बाद लोग ढेर सारे कमेंट कर रहे हैं. एक ने तो सारा झंझट मिटाते हुए लिखा, नया पेन खरीद लो. वहीं दूसरे ने दुखी वाले इमोजी पोस्ट किए. इस पोस्ट को हजारों लोग लाइक कर रहे हैं और बच्चे की क्रिएटिविटी की तारीफ कर रहे हैं.

Advertisement

ये भी देखेंः- मक्का में दिखा कुदरत का अनोखा रूप

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: Hyderabad Corporates दिव्यांगों के समावेश के लिए एकजुट हुए