हाथ में ट्रॉफी लिए इस खिलाड़ी का क्या है नाम, अभी हाल ही में वनडे मैच में रौशन किया देश का नाम

इन सबके बीच सोशल मीडिया पर एक बच्चे की तस्वीर बहुत ही तेजी से वायरल हो रही है. अभी हाल ही में इसने एक अलग छाप छोड़ी है. आपको बस इस बच्चे को पहचानना है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

कहा जाता है कि इस देश में क्रिकेट को एक धर्म की तरह देखा जाता है. क्रिकेट के कारण लोग आपस में जुड़ते हैं, खुशियां मनाते हैं. यूं तो भारत में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो क्रिकेट के जरिए पूरी दुनिया में भारत का नाम रौशन कर रहे हैं. बात करें कपिल देव की, सुनील गवास्कर की, सौरव गांगुली की, क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की तो लोग इन्हें बहुत ही आसानी से पहचान जाते हैं. वैसे वर्तमान समय में लोग धोनी और कोहली का गुणगान करते नहीं थकते हैं. इन सबके बीच सोशल मीडिया पर एक बच्चे की तस्वीर बहुत ही तेजी से वायरल हो रही है. अभी हाल ही में इसने एक अलग छाप छोड़ी है. आपको बस इस बच्चे को पहचानना है.

पहचान कौन?

अब तो नाम बता ही दीजिए. वैसे आपको अगर पता चल गया हो तो हमें कमेंट करके बताएं. वैसे मैं इस बच्चे का नाम आपको बता ही दे रहा हूं. इस बच्चे का नाम ईशान किशन है. ये बिहार के रहने वाले हैं. क्रिकेट झारखंड की तरफ से खेलते हैं. अभी हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने तूफानी पारी खेलकर हर किसी को हैरान कर दिया था. किशन वनडे में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

ईशान किशन ने क्रिस गेल का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. गेल ने वनडे में 138 गेंद पर दोहरा शतक लगाया था. वहीं, ईशान ने केवल 126 गेंद पर दोहरा शतक ठोक कर इतिहार रच दिया. वैसे अभी तो ये शुरुआत है. आने वाले समय में यह खिलाड़ी और भी रिकॉर्ड बना सकता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: S. Y. Quraishi क्यों मानते हैं कि सरकार का ये प्रस्ताव Practical नहीं है?