शादी के कार्ड में दूल्हा-दुल्हन के नाम के आगे लिखी थी IIT डिग्री, लोगों ने लिए खूब मज़े, बोले- सैलरी लिखना तो भूल ही गए

एक्स पर पोस्ट किए गए निमंत्रण में दूल्हे का नाम आईआईटी बॉम्बे (IIT Bombay) से जुड़ा हुआ दिखाया गया है, जबकि दुल्हन का नाम आईआईटी दिल्ली से जुड़ा हुआ है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

शादियों के दौरान, फैंसी और डिजाइनर निमंत्रण कार्ड (invitation card) हमेशा शहर में चर्चा का विषय बन जाते हैं. कुछ निमंत्रणों में लक्जरी चॉकलेट के साथ पर्सनलाइज्ड कार्ड शामिल हैं, जबकि बहुत से लोग पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए बायोडिग्रेडेबल कार्ड के साथ पौधे उपहार में देते हैं. हाल ही में, एक पुराना शादी का निमंत्रण कार्ड इंटरनेट पर वायरल हो रहा है जिसमें दूल्हा और दुल्हन की शैक्षिक उपलब्धियों यानी उनकी पढ़ाई की डिग्रियों पर प्रकाश डाला गया है.

एक्स पर पोस्ट किए गए निमंत्रण में दूल्हे का नाम आईआईटी बॉम्बे (IIT Bombay) से जुड़ा हुआ दिखाया गया है, जबकि दुल्हन का नाम आईआईटी दिल्ली से जुड़ा हुआ है.

शादी का निमंत्रण महेश ने एक्स पर शेयर किया था, उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, "शादी करने के लिए आपको बस प्यार की जरूरत है." शेयर किए जाने के बाद से, कार्ड को 53 हजार बार देखा जा चुका है और 400 से अधिक लाइक मिले हैं.

एक यूजर ने लिखा, "पाठ्यक्रम के लिए बराबर. कुछ दशक पहले, जब डिग्री प्राप्त करना कठिन था, बीएससी, बीकॉम जैसी डिग्रियों के बारे में बताना एक बड़ी बात मानी जाती है. मैंने एक निमंत्रण देखा है जहां परिवार के एक पक्ष का सरनेम लिखा ही नहीं गया था ('क्योंकि दोनों की अलग-अलग जाति थी)." 

दूसरे यूजर ने लिखा, "मैं वहां था, काजू कतली, शादी के केक और यहां तक ​​कि चाट पर भी इसके बारे में लिखा गया था. मेहमानों के शगुन के लिफाफे पर भी इसका उल्लेख करने का निर्देश दिया गया था."

तीसरे यूजर ने मजाक में कहा, "निराश हूं कि उस आमंत्रण में उनके प्रमुख, वेतन, लिंक्डइन प्रोफाइल का उल्लेख नहीं था." चौथे ने कमेंट किया, "ओह रैंक तो गायब है." पांचवें यूजर ने पूछा, "यह बेतुका है! उन्होंने अपने GPA के बारे में क्यों नहीं बताया?"

Advertisement
Featured Video Of The Day
हमारा मकसद अपने आदिवासी भाई-बहनों को और विकसित बनाना: PM Modi