एक ही झटके में निकाल डाले तरबूज के सारे बीज, ट्रिक देख लोग बोले- ये है स्मार्ट बहूरानी का जबरदस्त Idea

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक महिला तरबूज से बीज निकालने का आसान तरीका बता रही है, जो आपके काम भी आ सकता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

How To Remove Seeds From Watermelon: गर्मियों के मौसम में शरीर को हाइड्रेट रखना बेहद जरूरी होता है. इन दिनों वैसे भी तपती-चुभती गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. ऐसे में इस भयंकर गर्मी से लोग ठंडी चीजें ज्यादा खाना पसंद करते हैं. यही वजह है कि गर्मियों में तरबूज और खरबूज सबके फेवरेट बन जाते हैं, लेकिन इन्हें खाते वक्त जो चीज सबसे ज्यादा परेशान करती है, वो है इनके बीज. अगर आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं, तो सोशल मीडिया पर हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखना तो बनता है, जिसमें एक महिला तगड़ा जुगाड़ लगाकर तरबूज के सारे के सारे बीजों को एक ही झटके में बाहर निकाल देती है. यकीनन गर्मी के इस मौसम में यह वीडियो आपके काम आ सकती है.

तरबूज के बीज निकालने का तरीका

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक महिला तरबूज से बीज निकालने का आसान तरीका बता रही है, जो आपके काम भी आ सकता है. वीडियो की शुरुआत में सबसे पहले महिला बीज निकालने के लिए चाकू का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन अगले ही पल वो गजब का आइडिया लगाकर पलभर में ही तरबूज में से बीज अलग कर देती है. इसके लिए महिला एक छोटा सा पतीला लेती हैं, फिर तरबूज के छोटे-छोटे पीस उसके अंदर डालकर प्लेट से ढांक देती है और उसे तेजी से हिलाने लगती हैं. वीडियो में आगे आप देखेंगे कि, तरबूज के सारे बीज अलग होकर नीचे ही रह जाते हैं. वीडियो के आखिर में महिला आराम से तरबूज को खाते हुए दिखाई देती है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

चुटकियों में तरबूज से बीज निकलने का ट्रिक 

इंस्टाग्राम पर तरबूज के बीज निकालने के इस वीडियो को arvind_tinu_0311 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 1 लाख 42 हजार से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं, जबकि 3 मिलियन से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को देखा है. वीडियो देख चुके लोग तरबूज से बीज निकलने के इस ट्रिक की खूब तारीफ कर रहे हैं. 

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: दिल्ली में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने का राज क्या है?