Viral Video: यूक्रेन संकट के बीच खार्किव में फंसे भारतीय छात्र ने सुनाई आपबीती, बोला- हर वक्त सुनाई दे रही बम धमाकों की आवाज़...

इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें, ताकि अधिकारियों को मेट्रो स्टेशन की स्थिति से अवगत कराया जा सके और लोगों को वहां से सुरक्षित निकाला जा सके.

Advertisement
Read Time: 23 mins
Viral Video: यूक्रेन संकट के बीच खार्किव में फंसे भारतीय छात्र ने सुनाई आपबीती

यूक्रेन और रूस (Ukraine and Russia) के बीच बढ़ते तनाव के बीच सोशल मीडिया पर बहुत से लोगों ने अबतक दोनों देशों के बीच बढ़ती स्थिति के बारे में अपने विचार और राय शेयर किए हैं. अब, एक भारतीय छात्र (Indian student) द्वारा अपनी आपबीती सुनाने और मदद की अपील करने का एक वीडियो ऑनलाइन वायरल हो रहा है. इस वीडियो को शुक्रवार को ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे (Humans of Bombay) द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया और छात्र को यूक्रेन (Ukraine) के खार्किव (Kharkiv) में फंसे हुए दिखाया गया. वह उस समय मेट्रो स्टेशन पर मौजूद था और उसने बताया कि उसे बाहर बम धमाकों की आवाज सुनाई दे रही है.

इस छात्र ने कैमरा उन लोगों की ओर घुमाया, जो उसी की तरह मेट्रो स्टेशन पर मुश्किल समय से बाहर निकलने का इंतजार कर रहे हैं. छात्र आगे बताता है, "वर्तमान में मैं यूक्रेन के खार्किव क्षेत्र में हूं और स्थिति काफी खराब है. जैसा कि आप देख सकते हैं, लोग पिछले एक दिन से यहां बैठे हैं क्योंकि मेट्रो स्टेशन सबसे सुरक्षित जगह है. हर कोई यहाँ है. सिर्फ भारतीय ही नहीं, बल्कि इजराइल, लेबनान और जाहिर तौर पर यूक्रेन जैसे देशों के लोग भी हैं."

देखें Video:

Advertisement

वीडियो के जरिए उसने लोगों से अपील की है, कि इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें, ताकि अधिकारियों को मेट्रो स्टेशन की स्थिति से अवगत कराया जा सके और लोगों को वहां से सुरक्षित निकाला जा सके.

Advertisement

छात्र ने ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे को बताया, "मैं 6 साल पहले डॉक्टर बनने के लिए यूक्रेन आया था. तब से, यह घर जैसा महसूस हुआ है, सभी का स्वागत करने वाले लोगों का धन्यवाद. यह साल मेरा आखिरी साल था; जून में मुझे डॉक्टर बनना था. लेकिन इस संकट ने हम सभी के जीवन की दिशा बदल दी है.”

Advertisement

उसने आगे बताया, “यह महसूस करते हुए कि हमारा घर अब सुरक्षित नहीं है, हम मेट्रो स्टेशन पहुंचे. कल रात से हममें से 200 से अधिक लोग यहां शरण ले चुके हैं. हालात खराब हैं, तापमान माइनस तक गिर गया है और हीटर नहीं हैं. लेकिन यही एकमात्र सुरक्षित स्थान है; कम से कम अभी के लिए.”

Advertisement

शेयर किए जाने के बाद इस वीडियो को अबतक 1 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. लोगों ने कमेंट सेक्शन को अपने विचारों से भर दिया और लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.

"अधिकारियों से संपर्क नहीं तो सीमा की तरफ न जाएं": यूक्रेन के भारतीय दूतावास की नई एडवाइजरी

Featured Video Of The Day
Uttarakhand Weather Update: पहाड़ की मुश्किलों को समझने की पहाड़ की मुहिम | NDTV India