कपड़े सिलने के लिए लगाया बाइक का तगड़ा जुगाड़, निंजा टेक्निक देख लोगों को नहीं हुआ आंखों पर भरोसा

वायरल हो रहे इस वीडियो में बाइक के सहारे सिलाई मशीन को चलाते देखा जा सकता है. इस वीडियो में जुगाड़ वाली निंजा टेक्निक देखकर यूजर्स भी हैरान हैं.

विज्ञापन
Read Time: 4 mins

जब बात जुगाड़ की होती है, तो सबसे पहले इंडियंस का नाम याद आता है. सोशल मीडिया पर यूं तो देसी जुगाड़ से जुड़े ऐसे कई वीडियोज आए दिन सामने आते रहते हैं, जिनमें कुछ सोचने पर मजबूर कर देते हैं, तो कुछ बेहद मजेदार होते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जो इन दिनों चर्चा में है. वायरल हो रहे इस वीडियो में बाइक के सहारे सिलाई मशीन को चलाते देखा जा सकता है. इस वीडियो में जुगाड़ वाली निंजा टेक्निक देखकर यूजर्स भी हैरान हैं.

कपड़े सिलने के लिए बाइक का इस्तेमाल

वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक बाइक के सहारे सिलाई मशीन को चलाते देखा जा सकता है. यह नजारा यकीनन हैरान कर देने वाला है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे बाइक की मदद से सिलाई मशीन चलाने का अनोखा तरीका आजमाया जा रहा है. देखा जा सकता है कि, बाइक के पीछे सिलाई मशीन को इस तरह से लगाया है कि वह चलते-चलते भी सिलाई कर सके. यह न केवल शख्स की कर्तव्यनिष्ठा को दर्शाता है, बल्कि यह भी दिखाता है कि कैसे कम संसाधनों में भी हम अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

जुगाड़ वाली निंजा टेक्निक

शख्स के इस जुगाड़ को देखकर लोग उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं और इसे जुगाड़ का असली उदाहरण मान रहे हैं. कई यूजर्स ने कमेंट्स में लिखा है कि, "यह तो सच में कमाल है. कोई भी काम कठिन नहीं है अगर आप जुगाड़ कर सकते हैं." जबकि कुछ ने उन्हें प्रेरणा का स्रोत बताया है, जो यह दिखाते हैं कि मेहनत और स्मार्टनेस के साथ किसी भी काम को किया जा सकता है. इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर धूम मचा गी है और लोग इसे बार-बार लूप में देख रहे हैं. महिलाएं इसे एक नई सोच के रूप में देख रही हैं, जो बताता है कि वे किसी भी क्षेत्र में आगे बढ़ सकती हैं, चाहे परिस्थितियां कैसी भी हों.

Advertisement

बाइक से चल रही सिलाई मशीन

जुगाड़ की इस अनोखी मिसाल ने साबित कर दिया है कि सीमित संसाधनों में भी अपनी मेहनत और बुद्धिमानी से हम कुछ भी कर सकते हैं. इस वीडियो ने न केवल दर्शकों का ध्यान खींचा है, बल्कि उन्हें यह भी प्रेरित किया है कि वे अपने काम को और बेहतर तरीके से कर सकते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक शख्स कपड़ों को मशीन के द्वारा सिले जा रहा है. सिलाई मशीन को चलाने के लिए बाइक को स्टार्ट करके ईंट के सहारे खड़ा किया गया है. अब जैसे-जैसे पहिया घूमता है मशीन अपने आप चलती नजर आती है, जिसके चलते शख्स को ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ रही है और मजे से कपड़े की सिलाई भी होती जा रही है.

Advertisement

अनोखा देसी जुगाड़

इस वीडियो को इंस्टा पर sarcasticschool_ नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. वीडियो को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा गया है कि, क्या दिमाग लगाया है भाई. दूसरे यूजर ने लिखा, यही कारण है कि टेस्ला चाहकर भी इंडिया में नहीं आ पा रहा है. तीसरे यूजर ने लिखा, इसे कहते हैं शुद्ध देसी इंडियन जुगाड़. चौथे यूजर ने लिखा, भाई पेट्रोल ज्यादा महंगा इस तरह की हरकत जेब को दिक्कत दे सकती है.

Advertisement

ये भी देखें:-मेट्रो में बवाल डांस

Featured Video Of The Day
Baba Siddique Shot Dead: बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे Lawrence Bishnoi Gang