Advertisement

VIDEO: सिनेमा टिकट नहीं मिली क्योंकि बांग्लादेशी नागरिक ने लुंगी पहन रखी थी,  मल्टीप्लैक्स ने दी सफाई

बांग्लादेश में स्टार सिनेप्लेक्स को मल्टीप्लेक्स चेन चलाने के लिए जाना जाता है. पिछले दिनों इसे एक स्पष्टीकरण जारी करने के लिए मजबूर होना पड़ा था. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में एक एक बुजुर्ग व्यक्ति ने दावा किया कि उसे मल्टीप्लेक्स में टिकट नहीं दी गई क्योंकि उसने लुंगी पहन रखी थी.

Advertisement
Read Time: 19 mins
समन अली सरकार ने बाद में फिल्म के स्टार के साथ "पोरन" फिल्म का आनंद उठाया.

बांग्लादेश में स्टार सिनेप्लेक्स को मल्टीप्लेक्स चेन चलाने के लिए जाना जाता है. पिछले दिनों इसे एक स्पष्टीकरण जारी करने के लिए मजबूर होना पड़ा था. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में एक एक बुजुर्ग व्यक्ति ने दावा किया कि उसे मल्टीप्लेक्स में टिकट नहीं दी गई क्योंकि उसने लुंगी पहन रखी थी. बुधवार को सामने आया यह वीडियो कुछ ही देर में वायरल हो गया. वीडियो में दिख रहे शख्स की पहचान समन अली सरकार के रूप में हुई है. ढाका ट्रिब्यून के अनुसार वे "पोरन" फिल्म देखने के लिए ढाका की सोनी स्क्वायर में स्थित स्टार सिनेप्लेक्स थियेटर में गए थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं दी गई.   

Advertisement

सिनेप्लेक्स ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर स्पष्ट किया कि वह किसी भी चीज के आधार पर ग्राहकों के साथ भेदभाव नहीं करता है.  

"हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि स्टार सिनेप्लेक्स किसी भी चीज़ के आधार पर ग्राहकों के साथ भेदभाव नहीं करता है, कम से कम एक व्यक्ति की पोशाक के आधार पर. हमारे संगठन में ऐसी कोई नीतियां मौजूद नहीं हैं जो किसी व्यक्ति को टिकट खरीदने के अधिकार से वंचित कर दें क्योंकि वे लुंगी पहनना पसंद करते हैं.” स्टार सिनेप्लेक्स ने फेसबुक पोस्ट में कहा.  मल्टीप्लेक्स प्रबंधन ने कहा कि,” हम इस बात पर जोर देना चाहते हैं कि हमारे सिनेमा हॉल में अपनी पसंदीदा फिल्मों का अनुभव करने के लिए हर किसी का स्वागत है.”

इसने आगे कहा, "सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित की जा रही घटना एक दुर्भाग्यपूर्ण गलतफहमी का नतीजा है. हम इस तरह की घटना को देखकर काफी स्तब्ध हैं और इसे हमारे ध्यान में लाने के लिए संबंधित पक्षों के आभारी हैं."

Advertisement

सिनेमा हॉल ने बाद में समन अली सरकार और उनके परिवार को उसी मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने के लिए आमंत्रित किया और तस्वीरें अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट कीं. "पोरन" फिल्म के एक स्टार सरीफुल रज़ भी समन अली सरकार और उनके परिवार के साथ थिएटर गए और उनके साथ फिल्म देखी.

Advertisement

ढाका ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, वायरल वीडियो में एक व्यक्ति को यह कहते हुए सुना गया कि थिएटर के कर्मचारियों ने उसे टिकट बेचने से मना कर दिया क्योंकि उसने लुंगी पहन रखी थी. जैसे ही वीडियो लोकप्रिय हुआ, कई लोग विरोध में लुंगी पहनकर सिनेमाघरों में गए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Share Market: Adani Group की कंपनियों के शेयरों में तेजी, मार्केट कैप Pre Hindenburg Level पर पहुंचा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: