सब्जी बेचने वाली के बेटे ने पास की CA की परीक्षा, सुनते ही फूट-फूटकर रोने लगी मां, Video देख लोगों की आंख भर आई

उन्होंने एक वीडियो भी पोस्ट किया जिसमें यह दिखाया गया कि उनकी मां को यह जानकर कितनी खुशी हुई कि योगेश आखिरकार सीए बन गया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
सब्जी बेचने वाली के बेटे ने पास की CA की परीक्षा

महाराष्ट्र के लोक निर्माण विभाग के मंत्री रवींद्र चव्हाण ने एक सब्जी विक्रेता के बेटे के बारे में एक दिल छू लेने वाली कहानी साझा की, जिसने चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) परीक्षा में सफलता हासिल की. चव्हाण ने योगेश नाम के शख्स की अपनी शिक्षा के प्रति कड़ी मेहनत और समर्पण के बारे में पोस्ट में बताया. उन्होंने एक वीडियो भी पोस्ट किया जिसमें यह दिखाया गया कि उनकी मां को यह जानकर कितनी खुशी हुई कि योगेश आखिरकार सीए बन गया है.

चव्हाण ने अपने पोस्ट में बताया कि योगेश की मां, थोम्बारे मावशी, डोंबिवली पूर्व के गांधीनगर में गिरनार मिठाई की दुकान के पास सब्जियां बेचती हैं. चव्हाण ने अपने पोस्ट में लिखा, "दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत के दम पर योगेश ने कठिन परिस्थितियों का सामना करते हुए यह शानदार सफलता हासिल की है. उसकी सफलता पर उसकी मां के खुशी के आंसू लाखों के बराबर हैं. सीए जैसी कठिन परीक्षा पास करने वाले योगेश को नहीं देखा जा सकता. योगेश की सफलता के लिए डोम्बिव्लिकर के रूप में काफी सराहना की गई.''

देखें Video:

उन्होंने इस खबर के साथ योगेश का अपनी मां को सरप्राइज देते हुए एक वीडियो भी शेयर किया. वीडियो में थोम्बारे मावाशी को सड़क किनारे सब्जी की दुकान पर बैठे हुए दिखाया गया है. जैसे ही योगेश उसके पास आता है, वह उसे परिणाम के बारे में बताता है. मवशी तुरंत उठती है और खुशी से योगेश को गले लगा लेती है. वीडियो में आगे मावशी को रोते हुए दिखाया गया है.

इस पोस्ट को 14 जुलाई को शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे एक लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और संख्या बढ़ती ही जा रही है. शेयर पर 5 हजार से अधिक लाइक और ढेरों कमेंट्स भी मिले हैं. एक यूजर ने लिखा, ''सीए परीक्षा एकमात्र ऐसी परीक्षा है जहां कोई आरक्षण नहीं है और छात्रों को शुद्ध योग्यता और कड़ी मेहनत के आधार पर सफलता मिलती है. चाहे गरीब हो या अमीर, पिछड़ा वर्ग हो या उच्च जाति, सीए तभी किया जाएगा जब योग्यता. अत: योगेश को शुभकामनाएँ!"

दूसरे यूजर ने कहा, "मैं बस इतना ही कहूंगी कि भारत में बहुत सारी युवा प्रतिभाएं हैं, हमारे पास अवसर नहीं हैं. योगेश को शुभकामनाएं. उनकी जनजाति बढ़े." तीसरे ने कमेंट किया, "बधाई हो योगेश. माता-पिता के लिए गर्व का क्षण."

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Samarth Champions: भारत के Para-Athletes को गौरव सम्मान | Samarth By Hyundai
Topics mentioned in this article